झारखंड: पलामू में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन के दौरान TSPC के तीन नक्सलियों को दबोचा

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के मुताबिक, रविवार को हुई मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए थे। इस दौरान सुरक्षाबलों को घटनास्थल से चूड़ियों के टूकड़े भी मिली हैं।

Naxalites

झारखंड के पलामू जिले में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां के एक  जंगल से प्रतिबंधित संगठन ‘तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी’ (टीएसपीसी) के तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया।

बिहार: मुजफ्फरपुर जिले में एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, कुख्यात नक्सल कमांडर मिथिलेश गिरफ्तार

जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिला सशस्त्र पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम पिछले दो दिनों से जिले में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया है। इसी दौरान रविवार को नक्सलियों से इनकी हल्की मुठभेड़ हो गई। लेकिन रात का फायदा उठाकर वहां से नक्सली फरार हो गये। जिसके बाद इस सर्च ऑपरेशन के दायरे को और बढ़ा दिया गया। मंगलवार को तुरकुन गांव के पास मौजूद जंगल से इन तीनों नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया। 

जिला पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के मुताबिक, रविवार को हुई मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए थे। इस दौरान सुरक्षाबलों को घटनास्थल से चूड़ियों के टूकड़े भी मिली हैं। जिससे ये आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों (Naxalites) के इस जत्थे में महिला कैडर भी शामिल थीं। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।  

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें