झारखंड: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों को हथियार संग दबोचा

सुरक्षाबलों ने संगइ लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया जिनकी पहचान गुदड़ी के रमाय भैंसा, गुदड़ी के ही दामु बरजो और चाईबासा में गुदड़ी के ही मंगरा टुटी के रूप में की गयी है।

Naxalites

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। गुरुवार को खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सल संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के मुखिया दिनेश गोप के लिए कथित तौर पर लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों (Naxalites) को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया।

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर से हाहाकार, ‘ओमीक्रोन’ के एक दिन में रिकॉर्ड 495 नए मामले सामने आये

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले के एसपी को मिली सूचना के आलोक में बिरकेल के जंगली पहाड़ी क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने संगइ लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। पुलिस पुछताछ में इन्होंने अपना नाम गुदड़ी के रमाय भैंसा, गुदड़ी के ही दामु बरजो और चाईबासा में गुदड़ी के ही मंगरा टुटी थाना बताया। 

पुलिस को इन तीनों नक्सलियों (Naxalites) के पास से 1 देसी दोनाली राइफल, 12 बोर की 6 गोलियां, 7.62 मिमी की 1 गोली और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है साथ ही  नक्सलियों से पूछताछ के आधार पर उनके बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छानबीन की जारी है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें