झारखंड: ऑनलाइन ठगी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, देवघर पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों को धर दबोचा

इन अपराधियों में से दो इकबाल अंसारी व अमिरूल अंसारी ऐसे ही मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और जमानत पर बाहर आये हुये थे।

Cyber Criminals

झारखंड के देवघर जिले में ऑनलाइन फ्रॉड के खिलाफ पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलती लगी है। पुलिस ने अलग-अलग छापेमारी में 10 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को हिरासत में लिया है। 

छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, पुनर्वास योजना का मिलेगा लाभ

देवघर के साइबर पुलिस उपाधीक्षक सुमित प्रसाद के अनुसार, जिले के एसपी धनंजय कुमार सिंह को अपराधियों के होने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को पथरौल थाना क्षेत्र के चेतनारी गांव और पालाजोरी थाना क्षेत्र के मकरकेन्दा गांव में छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को आपत्तिजनक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, छापेमारी के दौरान पुलिस ने इन अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से 20 मोबाइल, 39 सिम कार्ड के साथ तीन एटीएम कार्ड भी जब्त किया है। वहीं इन अपराधियों में से दो इकबाल अंसारी व अमिरूल अंसारी ऐसे ही मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और जमानत पर बाहर आये हुये थे। फिलहाल पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और इनकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों की भी तलाश शुरू कर दी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें