झारखंड: गिरिडीह जिले से नक्सलियों के खात्मे के लिए बनी रणनीति, DIG ने दिए ये निर्देश

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले को नक्सलमुक्त बनाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। यहां नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

Naxalites

File Photo

इस मीटिंग में नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबों को नाकाम करने की रणनीति पर चर्चा हुई। वहीं पारसनाथ, पीरटांड़, भेलवाघाटी समेत अन्य क्षेत्रों में संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलियों का सफाया करने पर भी चर्चा की गई।

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले को नक्सलमुक्त बनाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। यहां नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। इस बीच उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) नरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस बल को नक्सली गतिविधियों पर लगाम लगाने का निर्देश दिया गया।

वे बरवाडीह पुलिस लाइन स्थित सभाकक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ हाल के दिनों में मिली सफलता को लेकर अधिकारियों का मनोबल बढ़ाया। साथ ही जिले से नक्सलियों का खात्मा करने को लेकर उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए।

बिहार: कभी बंजर पड़ी थी जमीन, आज गया के इस नक्सल प्रभावित इलाके में लहलहा रही है खेती

इस मीटिंग में नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने की रणनीति पर चर्चा हुई। वहीं पारसनाथ, पीरटांड़, भेलवाघाटी समेत अन्य क्षेत्रों में संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलियों का सफाया करने पर भी चर्चा की गई। इस दौरान सरकार की ओर से नक्सलियों के लिए बनाई गई आत्मसमर्पण नीति पर अधिकारियों ने चर्चा की।

ये भी देखें-

साथ ही नक्सलियों को इस नीति के तहत मुख्य धारा में जोड़ने के लिए आत्मसमर्पण (Surresnder) कराने को लेकर भी गंभीरता से बातचीत हुई। बैठक में गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु, सीआरपीएफ (CRPF) सातवीं बटालियन के कमांडेंट भारत भूषण जखमोला, मधुबन स्थित 154वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट राजवर्धन सिंह के अलावा सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें