झारखंड: चाईबासा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के 6 नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सलियों ने ही हाल ही में एक स्थानीय ठेकेदार पर हमला किया था और उससे 30 लाख रुपये की जबरन लेवी की मांग की थी। इन सभी के खिलाफ गुवा थाने में आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज है

Jharkhand Six PLFI Naxalites arrested by Police in Chaibasa

झारखंड के चाईबासा में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। यहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुये प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के 6 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इस दौरान इनके पास से भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद  भी बरामद हुआ है। 

झारखंड: चतरा में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों (Naxalites) को हथियार के साथ दबोचा, TSPC का सबजोनल कमांडर भी गिरफ्तार

जिला पुलिस अधिकारी केअनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर एक्शन लेते हुये किरिबुरू के सब डिविजनल पुलिस अधिकारी अजित कुमार कुज्जूर के नेतृत्व में गुरुवार को ही एक टीम को छापेमारी के लिए भेजा गया, लेकिन घंटों चली छानबीन के दौरान पुलिस ने 6 नक्सलियों (Naxalites) को दबोचने में सफलता हासिल की। 

जिले के एसपी अजय लिंडा के अनुसार, गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक पिस्तौल सहित तीन देशी कट्टा, आठ गोलियां, एक मैगजीन, काले रंग की एक यामाहा की स्कूटी, नीले रंग की एक हीरो की मोटरसाइकिल और पीएलएफआई का साहित्य बरामद किया गया। इन नक्सलियों ने ही हाल ही में एक स्थानीय ठेकेदार विपिन कुमार के अपहरण व पिटाई करके जबरन 30 लाख रुपये लेवी की मांग की थी। इन सभी के खिलाफ गुवा थाने में आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज है और इसी के तहत कार्रवाई करते हुये इन नक्सलियों (Naxalites) की  गिरफ्तारी की गई है। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में 25 वर्षय दीपक गोस्वामी, 35 वर्षीय चुन्नु दास, 35 वर्षीय तपस दास, 35 वर्षीय सोनू मोहपात्रा, 37 वर्षीय विनय कुमार दास और 24 वर्षीय विकास कुमार सिंह शामिल हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें