Jharkhand: सिमडेगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के 4 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड (Jharkhand) की सिमडेगा पुलिस (Police) को 15 जुलाई को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई के चार नक्सलियों (PLFI Naxalites) को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

PLFI Naxalites

PLFI के 4 नक्सली गिरफ्तार।

पुलिस (Police) ने खुफिया सूचना के आधार पर बानो थाना क्षेत्र के गिरदा ओपी जंगल से पीएलएफआई के इन चार नक्सलियों (PLFI Naxalites) को हथियार सहित दबोच लिया।

झारखंड (Jharkhand) की सिमडेगा पुलिस (Police) को 15 जुलाई को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई के चार नक्सलियों (PLFI Naxalites) को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर बानो थाना क्षेत्र के गिरदा ओपी जंगल से पीएलएफआई के इन चार नक्सलियों को हथियार सहित दबोच लिया।

एसपी डॉ. शम्स तब्रेज के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई (PLFI) का एरिया कमांडर जोहन टोप्पो अपनी टीम के साथ सिमडेगा के गिरदा क्षेत्र में अपराध की योजना बना रहा है। साथ ही वह इलाके में संगठन का विस्तार करने का काम कर रहा है।

बिहार: गया में SSB के हत्थे चढ़ा सालों से फरार नक्सली, पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में था शामिल

एसपी ने इस सूचना पर एसडीपीओ के नेतृत्व में जिले के पुलिस अधिकारियों की टीम बनाई। इस टीम ने गिरदा के दुरूह जंगलों पांगुर, सतबोरा, टाटी, टोनिया, जामुडसोया सहित अन्य इलाकों में छापेमारी करते हुए चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए पीएलएफआई नक्सलियों (PLFI Naxalites) में नकुल सिंह, शिवा सिंह, राजकुमार सिंह और रमेश लोहरा शामिल हैं।

ये भी देखें-

इनमें से नकुल सिंह पर सात संगीन नक्सली वारदात में नाम दर्ज है। यह वांटेड नक्सली है। दूसरे नक्सली शिवा सिंह पर चार मामले दर्ज हैं। यह भी नक्सली केस में वांटेड था। तीसरा राजकुमार सिंह भी नक्सली घटना में वांछित था। इन नक्सलियों के पास से पुलिस ने 09 एमएम का सेमी ऑटोमैटिक लोडेड पिस्टल, एक देसी लोडेड रिवाल्वर के साथ सात जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही इनके पास से पीएलएफआई की रसीद और मोबाइल जब्त हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें