झारखंड: सिमडेगा मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, 6 गिरफ्तार; हथियार बरामद

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस जब छापेमारी करने जंगल पहुंची तो नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक नक्सली मारा गया, जबकि दो महिलाओं सहित 6 नक्सली (Naxals) पकड़े गए।

Naxals

गिरफ्तार नक्सली।

झारखंड (Jharkhand) के सिमडेगा में नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxali) मारा गया। जानकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस जब छापेमारी करने जंगल पहुंची तो नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक नक्सली मारा गया, जबकि दो महिलाओं सहित 6 नक्सली (Naxals) पकड़े गए। वहीं, पुलिस ने एके-47 सहित कई हथियार भी घटनास्थल से बरामद किया।

बता दें कि सिमडेगा जशपुर जिले के बार्डर में स्थित होने से नक्सलियों को क्षेत्र के गांव में प्रभाव है। बांसजोर थाना क्षेत्र के जुनाडीह जंगल में पीएलएफआई (PLFI) नक्सलियों के छिपे होने की सूचना लगातार एसपी संजीव कुमार को मिल रही थी। सूचना के आधार पर एक टीम बनाकर पुलिस लगातार नक्सलियों (Naxals) के धर-पकड़ के लिए अभियान चला रही थी।

झारखंड: लॉकडाउन में गिरिडीह पुलिस निभा रही फर्ज, जिले के धुर नक्सल इलाकों में बांटे राशन

खुफिया सूचना के आधार पर बांसाजोर थाना क्षेत्र के जुनाडीह जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में पंडित नाम का एक नक्सली घटनास्थल पर ही मारा गया।

पुलिस की गोली से एक अन्य नक्सली (Naxali) प्रवीण कंडुलना घायल हो गया। वहीं, घायल प्रवीण कंडुलना के साथ बिरसा, सनीका कंडुलना, हेमंती टोपना, जॉनसन बारला और मोयलेन बडिंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से एक एके 47, चार 313 राइफल, 150 गोली, एक पिस्टल और एक अपाची बाइक बरामद की। 

यह भी पढ़ें