झारखंड: लातेहार में हुए IED विस्फोट में चरवाहे की मौत, नक्सलियों ने किया था प्लांट

नक्सल प्रभावित बाढ़ेसांड थाना क्षेत्र के लाटू जंगल में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए शक्तिशाली आईईडी की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत हो गई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सल (Naxalites) प्रभावित बाढ़ेसांड थाना क्षेत्र के लाटू जंगल में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए शक्तिशाली आईईडी की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत हो गई है।

लातेहार: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला लातेहार जिला का है।

यहां के नक्सल (Naxalites) प्रभावित बाढ़ेसांड थाना क्षेत्र के लाटू जंगल में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए शक्तिशाली आईईडी की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जंगल में वह अपने भैसों को लेने गया था, इसी दौरान उसका पैर आईईडी पर पड़ गया और धमाका हो गया। तेज आवाज होने की वजह से जंगल से सटे गांवो में दहशत का माहौल है। मृतक की पहचान टुनु यादव के रूप में हुई है।

बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया, सटीक सूचना के बावजूद भी बच निकले नक्सली

बता दें कि नक्सलियों के कई बड़े कैडर अब पुलिस की गिरफ्त में हैं, कई मारे भी गए हैं, इसलिए नक्सली अब पुलिस से सीधी लड़ाई लड़ने की बजाय जंगली रास्तों में बम प्लांट करके पुलिस को निशाना बनाने की साजिश रचते हैं।

जंगली रास्तों में बिछाए गए बमों की वजह से सुरक्षाबलों के 4 जवानों समेत कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जवान और ग्रामीण घायल भी हुए हैं।

फिलहाल पुलिस ने सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें