झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ सरायकेला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, दहशत फैलाने जा रहे नक्सली को धर दबोचा

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) नाजीर का मुख्य काम इलाके में बैनर-पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने का काम करता था। साथ ही लेवी कलेक्शन करके संगठन तक पहुंचाता भी था। फिलहाल पुलिस नाजीर के निशानदेही पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Naxali Arrested

Naxali Arrested in Jamshedpur District

झारखंड के जमशेदपुर जिले में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाये अभियान के तहत एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सरायकेला-खरसावा पुलिस ने नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य नाजीर मुंडा को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस के हत्थे चढ़ा ये नक्सली कुचाई थाना के गुड़ गुदरी इलाके का रहने वाला है। नक्सली (Naxali) नाजीर के पास से पुलिस को कृषि कानून के विरोध से संबंधित 8 पोस्टर, कपड़े का एक बड़ा बैनर, एक मोबाइल और एक मोटरसाइकिल जब्त करने में सफलता मिली है।

झारखंड: पुलिस एनकाउंटर में मारे गए नक्सली (Naxali) पुनई उरांव की AK-47 बरामद, कई लोग गिरफ्तार

एसपी मोहम्मद अर्शी के अनुसार, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन के नक्सली (Naxali) कमांडर अनल दा, अमित मुंडा और महाराज विवादित बैनर-पोस्टर को गम्हरिया व आदित्यपुर इलाके में लगाने के लिए जाने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एक तलाशी दल का गठन किया। पुलिस की इस टीम ने देर रात कुचाई-खरसावां मुख्य मार्ग के चांदनी चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर जांच शुरू की। इसी दौरान करीब 1:30 बजे रात को दलभंगा की ओर से आ रही एक मोटरसाइकिल को पुलिस ने रोका। चालक की तलाशी के दौरान प्रतिबंधित बैनर-पोस्टर मिला।

पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार को फौरन हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। कुछ ही देर में बाइक सवार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और खुद को माओवादी संगठन का सक्रिय सदस्य बताया। नक्सली (Naxali) नाजीर करीब डेढ़ साल पहले ही संगठन में शामिल हुआ था और 2-3 महीने पहले ही जिले के आदित्यपुर और कांड्रा में प्रतिबंधित बैनर लगाया था। नक्सली (Naxali) नाजीर का मुख्य काम इलाके में बैनर-पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने का काम करता था। साथ ही लेवी कलेक्शन करके संगठन तक पहुंचाता भी था। फिलहाल पुलिस नाजीर के निशानदेही पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें