झारखंड: सुरक्षाबलों ने बड़ी नक्सली वारदात को किया नाकाम, रास्ते में छिपाकर रखे गये 10 केन बम को किया निष्क्रिय

174वीं बटालियन के कमांडेंट डॉ प्रेमचंद ने कहा कि सारंडा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने नक्सलियों (Naxalites) को भी अगाह करते हुए कहा कि नक्सली या तो सरेंडर करें या फिर परिणाम भुगतने को तैयार रहें।

Naxalites

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के जराईकेला थाना क्षेत्र के दिघा से तिरिलपोसी जाने वाली सड़क से पुलिस ने 10 किलो का केन बम बरामद किया गया है। जिसके बाद पुलिस की सूचना पर पहुंची बम स्कॉड की टीम ने इन सभी केन बमों को नष्ट कर दिया। नक्सलियों (Naxalites) ने ये विस्फोटक सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगा रखा था। जिसे समय रहते सीआरपीएफ की टीम ने पता लगाकर नष्ट कर दिया।  

छत्तीसगढ़: बीजापुर ने एक बार फिर नक्सलियों ने किया तांडव, निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों को किया आग के हवाले

गौरतलब है कि सारंडा इलाके में नक्सली लगातार अपने पैर जमाने की कोशिश में हैं। इससे पहले भी घटनास्थल के आस-पास के इलाकों से भी ऐसे केन बम बरामद होते रहे हैं।

दिघा सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट मनोज कुमार के मुताबिक, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे राज्य में अपनी खूफिया तंत्र को पहले से बेहतर किया है। जिसके कारण सुरक्षाबल सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कई नक्सली घटनाओं को निष्क्रिय करने में कामयाब हुये हैं।

इसी गुप्त सूचना के तहत सुरक्षाबलों ने जराइकेला थाना क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। जहां सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने बम स्कॉड टीम के साथ मिलकर दिघा से तिरिलपोसी जानी वाली सड़क के पास एक स्टील के कंटेनर में छिपा कर रखे गये केन बमों को बरामद किया। कंटेनर में कुल 10 केन बम थे, जिसे बम स्कॉड टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया।

सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट मनोज कुमार के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान में जराइकेला थाना से उपनिरीक्षक गिरधारी लाल के अलावा कई जवान शामिल थे।

इस घटना की विस्तृत जानकारी देते हुये 174वीं बटालियन के कमांडेंट डॉ प्रेमचंद ने कहा कि सारंडा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने नक्सलियों (Naxalites) को भी अगाह करते हुए कहा कि नक्सली या तो सरेंडर करें या फिर परिणाम भुगतने को तैयार रहें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें