झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 बम बरामद करने के बाद किया डिफ्यूज

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। लगातार 2 दिनों में 2 बड़े नक्सलियों को मार गिराने में पुलिस को सफलता मिली है।

Naxalites

पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों (Naxalites) के बीच खौफ का माहौल है, इसलिए नक्सली छिपकर पुलिस पर हमले की योजना बना रहे हैं।

चाईबासा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। लगातार 2 दिनों में 2 बड़े नक्सलियों को मार गिराने में पुलिस को सफलता मिली है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों के बीच खौफ का माहौल है, इसलिए नक्सली छिपकर पुलिस पर हमले की योजना बना रहे हैं।

नक्सलियों (Naxalites) ने जंगल के विभिन्न रास्तों पर शक्तिशाली बम प्लांट कर दिया है। रविवार को चाईबासा जिले के गुदड़ी थाना के देगोबेडा जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन के जवानों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान जवानों को इलाके में बम प्लांट होने की भनक लग गई।

बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया, सटीक सूचना के बावजूद भी बच निकले नक्सली

इसके बाद जवानों ने इलाके से 4 शक्तिशाली बम बरामद किए और उन्हें डिफ्यूज कर दिया। अगर समय के साथ जवानों ने ऐसा नहीं किया होता तो एक बड़ी घटना घट सकती थी और इससे जान-माल को काफी नुकसान पहुंच सकता था।

बम डिफ्यूज करने के अलावा जवानों ने 4 आईईडी केन बम डेटोनेटर, सेफ्टी शूज बैटरी के साथ-साथ दर्जनों नक्सली साहित्य को बरामद किया है ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें