मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने कपल को उतारा मौत के घाट, पर्चा भी फेंका

झारखंड (Jharkhand)  में नक्सलियों (Naxalites) ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला सरायकेला-खरसावां जिले का है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक रायजामा गांव में नक्सलियों ने इस करतूत को अंजाम दिया है।

Naxalites

झारखंड में नक्सलियों ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड (Jharkhand)  में नक्सलियों (Naxalites) ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला सरायकेला-खरसावां जिले का है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक रायजामा गांव में नक्सलियों ने इस करतूत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने जिन 2 लोगों की हत्याएं की हैं उनमें मंगल सरदार और उनकी पत्नी लखीमुनि सरदार शामिल हैं।

दरअसल नक्सलियों को शक हो गया था यह कपल पुलिस के लिए मुखबिरी का काम कर रहा था। जिसके बाद नक्सलियों (Naxals)  ने इन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार (24-05-2020) को नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। जाते-जाते नक्सली वहां पर्चा भी छोड़ गए थे।

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में एनकाउंटर, जवानों ने आईएसजेके के दो आतंकियों को मार गिराया

रविवार (25-05-2020) की अहले सुबह पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) की इस करतूत के बारे में जानकारी मिली। दल बल के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके का जायजा लिया। हालांकि इस दोहरे हत्याकांड के बाद पुलिस इस बात से अभी इनकार कर रही है कि नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में ही इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को अंदेशा है कि यह नक्सलियों के आपसी रंजिश का नतीज हो सकता है।

घटना से रायजामा गांव में दहशत का माहौल है। गांववाले सहमे हुए हैं। कोई घटना के बारे में कुछ बोल नहीं रहे। मृतक के पिता सृजन सरदार ने बताया कि वह गांव से बाहर गया था, जब इस घटना को अंजाम दिया गया। खरसांवा थानाक्षेत्र स्थित रायजामा गांव घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। बीते साल खरसांवा थाना इलाके के हुड़ांगदा में नक्सलियों (Naxals) ने दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों पर पैनी निगाह रखने के लिए रायजामा पहाड़ पर पिकेट बनाने का फैसला किया। पिकेट निर्माण का कार्य चल रहा है।

आपको बता दें कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद नक्सली (Naxalites)  अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस तथा सुरक्षाबल इस वक्त नक्सली इलाकों में दोहरे मोर्चे पर संघर्ष कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App