Jharkhand: सरायकेला-खरसावां में पुलिस के हत्थे चढ़े महाराज प्रमाणिक दस्ते के 3 नक्सली, लेवी के रुपए बरामद

सरायकेला-खरसावां जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने महाराज प्रमाणिक दस्ते के तीन सक्रिय नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली।

इन नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी सरायकेला-खरसावां पुलिस (Police) के लिए बड़ी कामयाबी है। इनसे कई अहम सुराग मिले हैं।

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने महाराज प्रमाणिक दस्ते के तीन सक्रिय नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए नक्सलियों में मलीन्द्रनाथ माझी, सुजीत मुंडा और चम्बूराम मुंडा शामिल हैं। इनके पास से लेवी के 5 हजार रुपए, मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल और नक्सली साहित्य भी बरामद किए गए।

सरायकेला एसपी मोहम्मद अर्शी के अनुसार, महाराज प्रमाणिक दस्ते के सदस्यों के गतिविधियों की जानकारी लगातार मिल रही थी। इस सूचना पर चौका, चांडिल, ईचागढ़ और कुचाई थाना प्रभारियों के साथ सीआरपीएफ (CRPF) की 193वीं बटालियन को जिम्मेदारी दी गई। जिसके बाद एएसपी अभियान, एसडीपीओ सरायकेला और एसडीपीओ चांडिल के नेतृत्व में छापेमारी की गई।

Chhattisgarh: मिनपा में सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे जवानों ने बरामद की 10 किलो की आईईडी, मौके पर किया डिफ्यूज

टीम के सदस्यों ने चौका थाना क्षेत्र के उरमाल से इनामी नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के सक्रिय सदस्य सुजीत मुंडा को लेवी की रकम, नक्सली साहित्य और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर दो अन्य नक्सलियों (Naxalites) चम्बू राम मुंडा और मलीन्द्र नाथ माझी को लेवी की रकम के साथ गिरफ्तार किया गया।

ये भी देखें-

एसपी के मुताबिक, चम्बू राम मुंडा और सुजीत मुंडा पिछले दिनों हुए नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में महाराज प्रमाणिक और अनल के साथ सक्रिय थे। इन नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी सरायकेला-खरसावां पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। इनसे कई अहम सुराग मिले हैं, जो पुलिस के लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें