रांची: पुलिस के हत्थे चढ़े PLFI के दो हार्डकोर नक्सली, इन जिलों में फैला रखी थी दहशत

झारखंड की रांची पुलिस को नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) के दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

Jharkhand

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड की रांची पुलिस को नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) के दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। गिरफ्तार नक्सलियों के नाम परमेश्वर गोप और प्रेम हैं। बताया जा रहा है कि रांची पुलिस की टीम ने रांची से ही दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया। हालांकि, इस गिरफ्तारी की अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी 17 अगस्त को हुई। ये दोनों PLFI के लिए काम करने वाले सरगना सुजीत सिन्हा के लिए काम कर रहे थे। बताया जाता है कि झारखंड के जमशेदपुर जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के कहने पर गुमला में पीएलएफआई के उग्रवादियों के पास हैंड ग्रेनेड मुहैया हुआ था।

नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी तो डरकर शहर आ गईं महिलाएं, मिली ये सौगात

इस बात का खुलासा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हार्डकोर कुलदीप गोप से पूछताछ में हुआ। कुलदीप गोप ने पुलिस को बताया कि गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का संबंध अपराधियों के साथ-साथ नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) से भी है। वह पीएलएफआई को बम, हैंड ग्रेनेड आदि मुहैया करवाता था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, कुलदीप गोप की निशानदेही पर ही रांची पुलिस को परमेश्वर गोप और प्रेम को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।बताया जाता है कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआई (PLFI) ने इन दोनों हार्डकोर नक्सलियों को गुमला जिले और गुमला के समीपवर्ती खूंटी जिले में संगठन विस्तार एवं लेवी वसूलने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

झारखंड: 2 लाख के इनामी समेत 2 नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, बोकारो से हुई गिरफ्तारी

इन दोनों इस क्षेत्र में व्यवसायियों एवं ठेकेदारों को डरा-धमकाकर लेवी वसूलने का काम कर रहे थे। इन दोनों ने इलाके में दहशत फैला रखी थी। पीएलएफआई के आकाओं द्वारा इन्हें खुली छूट दी गई थी। इनके कहे बिना गुमला और खूंटी में संगठन द्वारा कुछ भी नहीं किया जाता था।

ये भी देखें-

बता दें कि बीते अप्रैल माह में ग्रामीणों द्वारा इनके सहयोगी बसंत गोप को कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया था। जिससे परमेश्वर गोप और भी उग्र हो गया था। वह इलाके में बड़े खूनी खेल को अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि, ये दोनों अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी PLFI के लिए बड़ा झटका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें