पुलिस के हत्थे चढ़ा 5 लाख का इनामी नक्सली, प्रशासन का सिरदर्द था TCP का ये सब-जोनल कमांडर

पुलिस गिरफ्त में आए इस नक्सली (Naxali) के खिलाफ लातेहार समेत आस-पास के जिलों के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।  बता दें की यह कुख्यात कई वर्षों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था

Naxali

रांची पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कुख्यात नक्सली (Naxali) संगठन टीपीसी के हार्डकोर नक्सली  दिनेश गंझू उर्फ सौरभ गंझू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। गिरफ्तार नक्सली उग्रवादी संगठन टीपीसी का सब-जोनल कमांडर है और इसके उपर प्रशासन ने 5 लाख का इनाम भी रखा है।

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के बाद रांची पुलिस, चतरा पुलिस से साथ मिलकर संयुक्त रूप से अरगोड़ा थाना के न्यू पिपरा टोली इलाके में छापेमारी करने पहुंची। इस छापेमारी के दौरान एक घर में छुपा बैठा ये कुख्यात नक्सली (Naxali) धड़ दबोचा गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस वालों को पता चला कि ये राज्य सरकार द्वारा वांछित और 5 लाख का इनामी नक्सली दिनेश उर्फ सौरभ गंझू है। 

झारखंड-बिहार का मोस्ट वांटेड नक्सली गिरफ्तार, कई नक्सली वारदातों का है आरोपी

पुलिस गिरफ्त में आए इस नक्सली (Naxali) के खिलाफ लातेहार समेत आस-पास के जिलों के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।  बता दें की यह कुख्यात कई वर्षों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था और झारखण्ड के चतरा-लातेहार जिलों में दर्जनों नक्सली घटनाओं में शामिल था। फिलहाल पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है और कयास लगाया जा रहा है कि कुख्यात नक्सली (Naxali) से पुलिस को कई मामलों की जानकारी मिलेगी। पुलिस कोे उम्मीद है कि इस नक्सली से प्राप्त जानकारी के बाद उग्रवादी संगठन टीपीसी के अन्य नक्सलियों को पकड़ने में सफलता मिल सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें