Jharkhand: लेवी वसूल लौट रहे थे वापस, PLFI के 2 नक्सलियों को रांची पुलिस ने दबोचा

झारखंड (Jharkhand) की रांची पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पीएलएफआई संगठन (PLFI) के कुख्यात नक्सलियों आश्रम महतो और इमानुल को गिरफ्तार (Naxalites Arrested) कर लिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

पुलिस (Police) ने पीएलएफआई संगठन (PLFI) के कुख्यात नक्सलियों आश्रम महतो और इमानुल को गिरफ्तार (Naxalites Arrested) कर लिया है।

झारखंड (Jharkhand) की रांची पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पीएलएफआई संगठन (PLFI) के कुख्यात नक्सलियों आश्रम महतो और इमानुल को गिरफ्तार (Naxalites Arrested) कर लिया है। ये दोनों नक्सली रामगढ़ के एक कारोबारी से लेवी (Levy) के रुपए वसूल कर वापस लौट रहे थे।

इसी दौरान ओरमांझी के पास से इन्हें दबोच लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों (naxals) के पास से 3 लाख रुपये नगद और पीएलएफआई (PLFI) के पर्चे बरामद किए गए। रांची पुलिस को जानकारी मिली थी कि पीएलएफआई के नक्सली रामगढ़ के कारोबारी से लेवी वसूल कर रांची होते हुए खूंटी जाने वाले हैं।

Bihar: रोहतास से पूर्व नक्सली कमांडर गिरफ्तार, एक ही परिवार के 3 लोगों की कर दी थी हत्या

जानकारी मिलने पर ओरमांझी, सिकिदरी और बीआईटी ओपी पुलिस को अलर्ट किया गया। रामगढ़ से ओरमांझी की तरफ आने वाले रास्ते पर पुलिस ने हर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक काले रंग की स्कूटी पर बैठे दो शख्स पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे।

ये भी देखें-

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ लिया (Naxalites Arrested)। स्कूटी की तलाशी के दौरान डिक्की से 3 लाख रुपये, पीएलएफआई (PLFI) संगठन से जुड़े पोस्टर और पर्चे बरामद किए गए। बता दें कि गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) आश्रम महतो PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते का सक्रिय सदस्य है। वह पहले भी जेल जा चुका है और उसके पास से AK 47 राइफल भी बरामद किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें