झारखंड: रांची पुलिस ने TSPC के 8 नक्सलियों को दबोचा, एके-56, पिस्टल और वाहन बरामद

झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। टीएसपीसी (TSPC) के 8 नक्सलियों (Naxalites) को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

TSPC Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

टंडवा के उप प्रमुख और कोयला कारोबारी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला और उनके भाई प्रेमसागर मुंडा की हत्या में शामिल टीएसपीसी (TSPC) के 8 नक्सलियों (Naxalites) को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। टंडवा के उप प्रमुख और कोयला कारोबारी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला और उनके भाई प्रेमसागर मुंडा की हत्या में शामिल टीएसपीसी (TSPC) के 8 नक्सलियों (Naxalites) को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि बोड़ेया (कांके) में उग्रवादियों ने बबलू सागर पर फायरिंग की थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। जबकि उनका निजी बॉडीगार्ड घायल हो गया था। इसी मामले में चार शूटर समेत कुल 8 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं।

बिहार: राज्य में लगातार कमजोर हो रहा लाल आतंक, बीते 5 सालों में नक्सली हिंसा में आई 14 गुनी कमी

इनमें तीन लातेहार और पांच रांची से गिरफ्तार किए गए। गिरफ्तार नक्सलियों में इरफान अंसारी, राजू उर्फ एजाज अंसारी, अरशद अली, अब्दुल्ला आलम, अफरोज अंसारी, इकरामुल अंसारी, मैनुल अंसारी और जासिम खान शामिल हैं। इन नक्सलियों के पास से एक एके-56, तीन पिस्टल, एक लाख 62 हजार 5 सौ रुपए, सूमो गोल्ड वाहन, स्कॉर्पियो, एक अपाचे, एक सेंट्रो कार और एक बुलेट बाइक बरामद की गई है।

गिरफ्तारी की जानकारी एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दी है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि टीएसपीसी सुप्रीमो भिखन गंझु ने उपप्रमुख की हत्या के लिए एके-56 और तीन पिस्टल उपलब्ध कराए थे।

ये भी देखें-

उप प्रमुख बबलू पर शूटर अब्दुल्ला एके-56 से फायरिंग करने वाला था, लेकिन उसका मैगजीन सूमो के गेट से फंस कर गिर गया जिससे बबलू बाल-बाल बच गए। नक्सलियों ने यह भी बताया कि टीएसपीसी के नीरज भोक्ता ने बबलू सागर मुंडा पर हमला करने के लिए इरफान और अफरोज अंसारी को पांच-पांच लाख रुपए दिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें