Jharkhand: रांची के तमाड़ में नक्सलियों की हिमाकत, पोस्टरबाजी कर दी ये धमकी

पुलिस (Police) की कार्रवाई से बैकफुट पर चल रहे नक्सली (Naxalites) पोस्टरबाजी कर अपनी सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। झारखंड (Jharkhand) के रांची जिले के तमाड़ थाना में नक्सलियों (Naxals) कई जगहों पर पोस्टबाजी की है।

Naxalites

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाकर उनके द्वारा रची जा रही हमले की हर साजिश को नाकाम कर रही है।

पुलिस (Police) की कार्रवाई से बैकफुट पर चल रहे नक्सली (Naxalites) पोस्टरबाजी कर अपनी सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। झारखंड (Jharkhand) के रांची जिले के तमाड़ थाना में नक्सलियों (Naxals) कई जगहों पर पोस्टबाजी की है। नक्सलियों द्वारा संगठन के 16वें स्थापना दिवस पर सप्ताह भर चलाए जाने वाले अभियान के तहत इलाके में पोस्टर लगाकर धमकी दी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के द्वारा किए पोस्टरबाजी में कहा गया है की ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन समाधान को परास्त और ध्वस्त करने के लिए गांव गांव में व्यापक रूप से जन मिलिशिया दल का निर्माण करे।

बिहार: मोतिहारी से दो नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

उधर, नक्सलियों की सक्रियता को देख कर पुलिस भी अलर्ट हो गई है। गौरतलब है कि 21 सितंबर, 2004 को नक्सली संगठन सीपीआइएमएल, पीपुल्स वार ग्रुप एवं एमसीसीआई का विलय हुआ था। तब तीनों संगठन ने मिलाकर भाकपा माओवादी नामक नक्सली संगठन की स्थापना की गई थी। तब से नक्सली इस संगठन का स्थापना दिवस हर साल 21 सितंबर से मनाते हैं।

नक्सली (Naxalites) इसे सप्ताह भर मनाते हैं। बता दें कि राज्य में नक्सलियों की बढ़ती गतिविधि के बाद शुरू हुए झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) की कार्रवाई से नक्सली संगठन (Naxal Organizations) बैकफुट पर हैं। पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ इन दिनों चलाया जा रहा अभियान काफी कारगर साबित हो रहा है।

ये भी देखें-

झारखंड पुलिस की बढ़ती सख्ती की वजह से नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है। इसी कारण नक्सली पोस्टरबाजी और हमले जैसी कायराना हरकतें कर रहे हैं। नक्सलियों के द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमले की भी लगातार साजिश रची जा रही है। पर झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाकर उनके द्वारा रची जा रही हमले की हर साजिश को नाकाम कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें