झारखंड: संगठनों में चल रही वर्चस्व की लड़ाई, रांची में हार्डकोर नक्सली की गोली मारकर हत्या

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में नगड़ी क्षेत्र में पीएलएफआइ (PLFI) के कुख्यात नक्सली (Naxali) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नक्सली (Naxali) मोहन उरांव पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का सदस्य था।

Naxali

फाइल फोटो।

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में नगड़ी क्षेत्र में पीएलएफआइ (PLFI) के कुख्यात नक्सली (Naxali) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए नक्सली की पहचान मोहन उरांव के रूप में हुई है। मोहन पर गोली मारकर अपराधी मौके से फरार हो गए। पुलिस घटना की जांच कर रही है। यह हत्या संगठन के वर्चस्व की लड़ाई में हुई है।

नक्सली संगठन (Naxal Organizations) एक दूसरे के खिलाफ ही जंग लड़ रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों खलारी थाना क्षेत्र में भी वर्चस्व की जंग में नक्सली मोहन यादव की हत्या टीपीसी संगठन के द्वारा की गई थी।

गैंगस्टर विकास दुबे का चैप्टर क्लोज, कानपुर में यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

बता दें कि नक्सली (Naxali) मोहन उरांव पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का सदस्य था। वह पीएलएफआइ के नाम पर व्यापारियों से रंगदारी वसूलता था। उसपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अभी हाल ही में वह जेल से रिहा होकर बाहर आया था। कहा जा रहा है कि हेमंत गिरोह के द्वारा इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है।

मोहन के पास से एक बैग भी पुलिस ने बरामद किया है जिसमें 2 कट्टा और 10 कारतूस रखे थेजानकारी के मुताबिक, 9 जुलाई (गुरुवार) को दिन के 12 बजे मोहन अपने एक साथी मांगा उरांव के साथ कहीं जा रहा था। तभी नगड़ी थाना क्षेत्र के पत्राचौली में मिशन स्कूल के पास पहुंचते ही बदमाशों ने गोली मार दी।

BIG BREAKING: बिहार के बगहा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 4 नक्सली ढेर

हालांकि, मांगा वहां से बच निकलने में कामयाब हो गया। जबकि मोहन की मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक, दो बाइक पर चार लोग आए थे। नक्सली (Naxali) मोहन उरांव के नजदीक आते ही बाइक सवार लोगों ने उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उसके पीठ और सिर में गोली लगने से मोहन यादव की मौके पर ही मौत हो गई।

बाइक सवार हत्यारे मौका देख भाग निकले। गौरतलब है कि नगड़ी क्षेत्र के एसपी नौशाद आलम घटना की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। एसपी नौशाद आलम ने कहा है कि अपराधी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें