झारखंड: नेवी ऑफिसर सूरज दुबे की मौत पर उठ रहे सवाल, परिजनों ने मंत्री से की CBI जांच कराने की मांग

नेवी अधिकारी सूरज दुबे (Suraj Dubey) की मौत पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सूरज के भाई नीरज का कहना है कि ये एक इंटरनेशनल साजिश के तहत हुआ है।

Suraj Dubey

सूरज दुबे

पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर सोमवार को मृतक नेवी अधिकारी सूरज दुबे (Suraj Dubey) के पैतृक आवास पर पहुंचे थे। सूरज दुबे का पैतृक आवास पलामू के पूर्वडीहा गांव में है।

पलामू: नेवी अधिकारी सूरज दुबे (Suraj Dubey) की मौत पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सूरज के भाई नीरज का कहना है कि ये एक इंटरनेशनल साजिश के तहत हुआ है। नीरज ने पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर से गुहार लगाई कि इस मामले की जांच CBI से करवाइए क्योंकि उसको वीभत्स तरीके से मारा गया है।

दरअसल पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर सोमवार को मृतक नेवी अधिकारी सूरज दुबे के पैतृक आवास पर पहुंचे थे। सूरज दुबे का पैतृक आवास पलामू के पूर्वडीहा गांव में है। मंत्री के गांव में पहुंचते ही वहां भीड़ जमा हो गई। गांव के लोग सूरज की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

सूरज के परिजनों को अब तक यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनका सूरज अब इस दुनिया में नहीं है। सूरज के घर पर मंत्री के पहुंचते ही परिजनों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में एसटीएफ जवान शहीद, छानबीन के दौरान नक्‍सलियों ने किया आईईडी विस्फोट

परिजनों का कहना है कि उनका बेटा सूरज घर से ड्यूटी के लिए निकला था। वह चेन्नई तक पहुंच गया था, फिर वह 1400 किलोमीटर दूर पालघर कैसे पहुंच गया? ये एक इंटरनेशनल साजिश है।

परिजनों का कहना है कि आखिर उसका दोस्त बार-बार फोन क्यों कर रहा था। पालघर एसपी का फोन आया था और उन्होंने बताया कि सूरज घायल है।

परिजनों ने ये भी कहा कि सूरज को शहीद का दर्जा मिले और इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा हो। उनका कहना है कि घर पर किसी को भी फिरौती के लिए फोन नहीं आया।

इस मामले में झारखंड सरकार के मंत्री मिथलेश ठाकुर का कहना है कि पूरे राज्य के लिए ये निश्चित रूप से दुख की घड़ी है। नौसेना के इस वीर की महाराष्ट्र के पालघर में जघन्य हत्या की गई है। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए, कम है। हम मुख्यमंत्री से बात करेंगे और झारखंड के गृह सचिव से बात करके महाराष्ट्र और तमिलनाडु की पुलिस से संपर्क करवाकर इस केस की जांच तय सीमा में करने की बात करेंगे।

मंत्री ने कहा कि हमारी राज्य की पुलिस बहुत सक्षम है। महाराष्ट्र पुलिस भी काफी सक्रिय है और आने वाले एक-दो दिनों में इसका खुलासा हो जाएगा। यदि घटना का खुलासा नहीं होता तो परिवार के लोग जिस एजेंसी से चाहेंगे, हम उस एजेंसी से जांच करवाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें