झारखंड: रांची के सरकारी अस्पताल से फरार हुआ खूंखार नक्सली, इस कैदी पर हत्या और फिरौती जैसे कई आरोप

फरार कैदी कृष्ण मोहन झा शंख जोन का पूर्व नक्सली जोनल कमांडर (Naxali Zonal Commander) रह चुका है। वह अभय जी उर्फ विकास जी के नाम से भी जाना जाता है।

Naxalite

Picture Credit: @Zeenews

झारखंड की राजधानी रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रिम्स में भर्ती एक कैदी नक्सली (Naxalite) पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। वह पिछले पांच सालों से जेल में बंद था लेकिन तबीयत खराब होने के कारण पिछले 22 दिनों से इलाज के लिए रिम्स में भर्ती था।

झारखंड: 4 अगस्त को दुमका में सरेंडर करने वाले नक्सली (Naxalite) की मौत, जांच में पाया गया HIV पॉजिटिव

गौरतलब है कि रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद 35 वर्षीय नक्सली कृष्ण मोहन झा को पेट दर्द और नाक से खून आने समेत कई अन्य समस्याओं के बाद इलाज के लिए रिम्स लाया गया था। नक्सली कृष्ण को मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां पर डॉक्टरों की टीम उसका इलाज कर रही थी। लेकिन रविवार को इस नक्सली (Naxalite) ने डॉक्टर और बाहर तैनात दो पुलिस के जवान को चकमा देकर फरार हो गया। 

बताते चले कि अस्पताल से फरार कैदी कृष्ण मोहन झा शंख जोन का पूर्व नक्सली जोनल कमांडर (Naxali Zonal Commander) रह चुका है। वह अभय जी उर्फ विकास जी के नाम से भी जाना जाता है। पूर्व नक्सल कमांडर पिछले 5 सालों से रांची के जेल में बंद था।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बरियातू पुलिस ने कैदी की सुरक्षा में तैनात जवान से पूछताछ की। वहीं फरार कैदी की तलाश के लिए पुलिस संभावित जगहों पर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। साथ ही रिम्स अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है, कि कहीं इस नक्सली (Naxalite) को भगाने में किसी अन्य ने तो मदद नहीं की। पुलिस सारे तथ्यों की पड़ताल कर रही है साथ ही जिस भी स्तर से लापरवाही हुई है, उसकी जांच भी चल रही है और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें