झारखंड: नक्सलवाद पर नकेल कसने की तैयारी, पुलिस ने जारी की इनामी नक्सलियों की तस्वीर

झारखंड में खूनी खेल रचाने वाले कुख्यात नक्सलियों की तस्वीर को सार्वजनिक कर दिया गया है। झारखंड पुलिस ने इनामी नक्सलियों की तस्वीरें जारी की हैं।

Naxalites

झारखंड समेत पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़, उड़ीसा और बंगाल में नक्सली (Naxalites) वारदातों को अंजाम देने वाले नक्सलियों की भी तस्वीर जारी की गई है।

रांची: झारखंड में खूनी खेल रचाने वाले कुख्यात नक्सलियों की तस्वीर को सार्वजनिक कर दिया गया है। झारखंड पुलिस ने इनामी नक्सलियों की तस्वीरें जारी की हैं। इनमें टीपीसी, जेजे एमपी आदि के नक्सली शामिल हैं।

ऐसा इसलिए किया गया है, जिससे लोग इन नक्सलियों की पहचान कर सकें और पुलिस जंगल में छिपे इन नक्सलियों तक पहुंच सके।

पुलिस द्वारा जारी तस्वीरों में भाकपा माओवादी के 11 नक्सली, टीपीसी के 6 और जेजेएमपी के 6 नक्सली शामिल हैं। इनमें बीते दिनों चतरा में सरेंडर करने वाले 15 लाख के इनामी नक्सली (Naxalites) मुकेश गंझू की भी फोटो है। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह तस्वीर पहले प्रिंट हो चुकी थी, इसलिए इसमें आ गई।

झारखंड समेत पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़, उड़ीसा और बंगाल में नक्सली (Naxalites) वारदातों को अंजाम देने वाले नक्सलियों की भी तस्वीर जारी की गई है। इनमें वो 11 नक्सली शामिल हैं, जो पुलिस के लिए चुनौती बन गए हैं। इसमें अमित तुरी, सुखलाल, कारू उर्फ बन्धु, बबलू राम, राज भुईया, जितेंद्र गंझू, रबि जी का नाम है। ये सभी एक लाख के इनामी नक्सली हैं।

UP: शाहजहांपुर में कासगंज जैसा मामला, छेड़खानी की शिकायत पर पहुंची पुलिस पर अपराधियों ने किया हमला

वहीं 5 लाख के इनामी नक्सलियों में नागेंद्र उरांव, किशोर उर्फ विमल, संतु भुईयां, नेशनल भोक्ता शामिल है।

पुलिस द्वारा जेजेएमपी के 6 उग्रवादियों की तस्वीर जारी की गई है, इसमें 5 लाख के इनामी शिव पूजन, शिवा सिंह ,लवलेश गंझू , गणेश लोहरा और बीरबल उरांव शामिल हैं।

जेजेएमपी के 10 लाख के इनामी पप्पू लोहरा की भी तस्वीर पुलिस ने सार्वजनिक की है। पुलिस के लिए सिरदर्द बने टीपीसी के उग्रवादियों की धरपकड़ हेतु 6 उग्रवादियों की फोटो जारी की गई है, इसमें 5 लाख के इनामी नक्सली दशरथ उरांव, राकेश गंजू और एक लाख के इनामी नक्सली पत्थर जी के साथ-साथ अनिल उरांव का भी फोटो जारी किया गया है।

इस संगठन के 15 लाख के इनामी मुकेश गंझू और आक्रमण गंझू की भी पुलिस ने तस्वीर जारी की है। हालांकि मुकेश गंझू अपना हथियार डाल चुका है यानी सरेंडर कर चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें