झारखंड: नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, 12 नक्सलियों पर चलेगा देशद्रोह का केस

झारखंड में सरकार ने नक्सलियों का सफाया करने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। अब राज्य सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलेगा।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

गिरीडीह: झारखंड में सरकार ने नक्सलियों (Naxalites) का सफाया करने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। अब राज्य सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलेगा।

जिला प्रशासन ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियोजन चलाने के लिए राज्य सरकार से अनुशंसा की मांग की है। इन नक्सलियों में 25 लाख के इनामी नक्सली अजय महतो उर्फ टाइगर, 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा, संतोष महतो, साहिब राम मांझी, नुनु चंद रामदयाल महतो, रणविजय महतो, पवन मांझी, प्रयाग मांझी, रोशन दा, सुनील मांझी और सेंट्रल कमेटी के सदस्य पति राम मांझी उर्फ अनल दा हैं।

केंद्र सरकार ने कतरे अरविंद केजरीवाल सरकार के पर, अब उप–राज्यपाल बने दिल्ली के नये बॉस

पुलिस द्वारा दिए गए आवेदन और केस डायरी को आधार बनाकर जिला उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने राज्य सरकार को अभियोजन मंजूरी के लिए मांग की है।

बता दें कि देशद्रोह के मामले में सरकार की मंजूरी जरूरी है क्योंकि बिना मंजूरी के ऐसे मामले में न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ केस चार्ज नहीं किया जा सकता।

जिला प्रशासन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ नकेल कसने और पूर्ण सफाई के उद्देश्य से यह काम किया जा रहा है। जिन 12 नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाए जाने की अनुशंसा जिला उपायुक्त ने की है वह मधुबन थाना क्षेत्र के वर्ष 2008 से संबंधित मामला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें