Jharkhand Police: इनामी नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को किया गया सम्मानित

झारखंड (Jharkhand) में पिछले दिनों हुई मुठभेड़ (Encounter) के दौरान इनामी नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराने वाले पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया गया।

Jharkhand Police

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) द्वारा लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं। हाल ही के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी।

झारखंड (Jharkhand) में पिछले दिनों हुई मुठभेड़ (Encounter) के दौरान इनामी नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराने वाले पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया गया। राजधानी रांची स्थित पुलिस मुख्यालय में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में कुल 23 जवान और 5 पुलिस अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) द्वारा लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं। हाल ही के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। बीते सप्ताह ही सुरक्षाबलों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया था।

झारखंड: गिरिडीह जिले से नक्सलियों के खात्मे के लिए बनी रणनीति, DIG ने दिए ये निर्देश

बता दें कि पुलिस (Jharkhand Police) ने 15 जुलाई को गुमला जिले के नक्सल प्रभावित कुरुमगढ़ क्षेत्र के जंगल में भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर 15 लाख इनामी बुद्धेश्वर को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद 16 जुलाई की रात में खूंटी-चाईबासा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पीएलएफआई (PLFI) उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों ने 10 लाख इनामी शनिचरा सुरीन को भी ढेर कर दिया था।

ये भी देखें-

कुख्यात नक्सली (Naxalites)  शनिचर सुरीन की तलाश 84 मामलों में थी। झारखंड के डीजी अभियान के मुताबिक, शनिचर सुरीन पश्चिमी सिंहभूम जिले में 50, खूंटी में 32 और गुमला में दर्ज 2 यानी कुल 84 कांडों में अभियुक्त था। वहीं, मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 रायफल, 2 पिस्तौल, दो इंसास रायफल, भारी मात्रा में कारतूस, 8 मोटरसाइकिल, 49 हजार नकद, 4 आईईडी, 6 डेटोनेटर, नक्सली वर्दी, पेन ड्राइव, मोबाइल, चार्जर, पिट्ठू, दवा, नक्सली साहित्य, रसीद और रोजाना इस्तेमाल के सामान भी बरामद हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें