झारखंड: गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता, सर्च के दौरान बरामद किया करीब 30 किलो का केन बम

पुलिस को सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) की चहल कदमी देखी गई है। पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जगह-जगह बम प्लांट किए गए हैं।

Naxalites

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) की चहल कदमी देखी गई है। पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जगह-जगह बम प्लांट किए गए हैं।

गिरिडीह: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इस बीच शुक्रवार को गिरिडीह जिले के डुमरी प्रखंड के दक्षिणांचल क्षेत्र में पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च अभियान में 20 से 25 केजी का केन बम बरामद किया गया है। ये बम चित्ररामो और सियारी मोड़ के बीच एक पुलिया में सर्च टीम ने बरामद किया। हालांकि सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने पुल और सड़क को बिना क्षति पहुंचाए बम को डिफ्यूज कर दिया।

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) की चहल कदमी देखी गई है। पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जगह-जगह बम प्लांट किए गए हैं। सूचना मिलने के फौरन बाद एडिशनल एसपी गुलशन तिर्की के नेतृत्व में गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से इस क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया और बम को बरामद किया।

पाकिस्तानी सेना के 5 जवान मारे गये, पाक-चीन की CPEC परियोजना के विरोध के तहत बलूचिस्तान में आतंकी हमला

ज्वाइंट टीम में सीआरपीएफ 154 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट सुधीर कुमार, सीआरपीएफ जवान और डुमरी थाना प्रभारी राजू कुमार मुंडा सदल बल थे।

जानकारों का कहना है कि पुलिस को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य पूर्व में ही नक्सलियो ने क्षेत्र में केन बम प्लांट किए हैं। जिसके बारे में पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त सर्च अभियान चलाकर पता लगाया जा रहा है और बमों को डिफ्यूज भी किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, इस क्षेत्र में कुख्यात नक्सली मिथिलेश जी का दस्ता सक्रिय है। नक्सली लगातार पुलिसिया कार्रवाई से भाग रहे हैं। लेकिन डुमरी के दक्षिणांचल क्षेत्र, बोकारो जिले के नावाडीह बेरमो से जुड़े हुए हैं, जहां इन नक्सलियों का रात में आना जाना लगा रहता है।

सूत्रों के मुताबिक, इन दिनों कुख्यात नक्सली वीरसेन क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है और अपने संगठन की मजबूती में लगा हुआ है। पिछले कई वर्षों में नक्सलियों ने इन क्षेत्रों में ना ही विकास होने दिया और ना ही लोगों को आगे बढ़ने दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें