Jharkhand: पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया, नक्सली कनेक्शन की आशंका

Jharkhand: छापामारी दल ने वैन को रोकने की कोशिश की तो उसका चालक उतरकर भागने लगा। अंधेरे की वजह से चालक भागने में सफल रहा।

Jharkhand

नीली वैन से विस्फोटक सामग्री बरामद

झारखंड (Jharkhand) राज्य में उग्रवादियों के द्वारा पत्थर खदान मे विस्फोट करने की योजना थी। इस मामले में महेशपुर थाने में थाना कांड संख्या 140/2020, धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

झारखंड (Jharkhand) राज्य के सुदूरवर्ती व सिमाई पाकुड़ जिला अपने वजूद में आने से पहले ही तमाम तरह के अवैध व्यापार, अवैध खनन, अवैध विस्फोटक, पशु तस्करी जैसे कामों के लिए जाना जाता रहा है। पुलिस द्वारा की जाने वाली छापेमारी और धर-पकड़ से ये बात साफ पता चलती है।

ऐसे ही एक विस्फोटक की तस्करी के मामले में पाकुड़ के एसपी (SP) ने जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ असामाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में एसपी ने एक छपामारी दल का गठन किया। छापामारी दल को बीती देर रात महेशपुर पाकुडिया मुख्य सड़क पर एक नीले रंग की ओमिनी वैन (JH 10/5651) आती दिखी।

छापामारी दल ने वैन को रोकने की कोशिश की तो उसका चालक उतरकर भागने लगा। अंधेरे की वजह से चालक भागने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें- एनआईए ने लश्कर-ए-तैयबा में आतंकियों के भर्ती मामले में एक भारतीय डॉक्टर को गिरफ्तार किया

छापामारी दल ने जब सर्च ऑपरेशन चलाया तो उस वैन से 14 प्लास्टिक के बोरे मिले। जिसमें 400 पीस NEOGEL एक्सप्लोसिव, 125 ग्राम जीलेटीन के हिसाब से कुल 5600 पीस हाई एक्सप्लोसिव जेल जैसी विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। इसे जब्त कर लिया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उग्रवादियों के द्वारा पत्थर खदान मे विस्फोट करने की योजना थी। इस मामले में महेशपुर थाने में थाना कांड संख्या 140/2020, धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

छापामारी दल में महेशपुर थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया, पुलिस अवर निरीक्षक ब्रजकिशोर सिंह व सुरेश कुमार सिंह के अलावा कई लोग शामिल थे।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें