झारखंड: पलामू में पुलिस को मिली एक और कामयाबी, TPC का नक्सली गिरफ्तार

पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में अमही गांव में पुलिस (Police) ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ‘तृतीय प्रस्तुति कमिटी’ (TPC) के एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सली (Naxalite) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने परिवार से मिलने गांव आया हुआ था।

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक और सफलता हाथ लगी है। 21 जुलाई को जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में अमही गांव में पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ‘तृतीय प्रस्तुति कमिटी’ (TPC) के एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली का नाम उमेश पासवान है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नक्सली की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने परिवार से मिलने गांव आया हुआ था।

Jammu Kashmir: अखनूर सेक्टर में घुसे 3-4 आतंकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) टीपीसी (TPC) में आने से पहले माओवादी कम्युनिस्ट सेन्टर (एमसीसी) में था और वांटेड नक्सली अजय यादव के दस्ते का हथियारबंद सदस्य था। गिरफ्तार नक्सली से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस की पूछताछ में नक्सलियों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी बाहर आने की उम्मीद है।

ये भी देखें-

बता दें कि बीते कुछ समय से झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) जबरदस्त एक्शन में है। बीते हफ्ते पुलिस ने 2 इनामी नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। वहीं, कई नक्सलियों की गिरफ्तारी भी हुई है। राज्य में नक्सलियों के अभियान जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें