झारखंड: पलामू में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, मिनी गन बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़

पुलिस की ओर से जवाबी गोलीबारी होने पर टीएसपीसी के सभी नक्सली (Naxalites) फरार हो गये। मुठभेड़ आधे घंटे तक चली, इसमें दोनों तरफ से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Naxalites

झारखंड के पलामू जिले में प्रतिबंधित नक्सल संगठन ‘तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (TSPC)’ के हथियारबंद नक्सलियों (Naxalites) और पलामू पुलिस के बीच झड़प हो गई। ये घटना जिले के मनातू थाना क्षेत्र के केदल गांव के जंगलों में हुई, जहां से दो रायफल, एक देसी पिस्तौल, कई गोलियां और हथियार बनाने के काम आने वाला मशीन बरामद हुआ है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता, CRPF कैंप के पास बरामद हुआ 5 किलो IED 

पलामू पुलिस ने अपने बयान में बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब पुलिस की एक स्पेशल टीम नक्सल विरोधी अभियान में निकला था और पहले से घात लगाए नक्सलियों (Naxalites) ने उस पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस की ओर से जवाबी गोलीबारी होने पर टीएसपीसी के सभी नक्सली (Naxalites) फरार हो गये। मुठभेड़ आधे घंटे तक चली, इसमें दोनों तरफ से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। बाद में पलामू पुलिस व झारखंड जगुआर की टीम मौके पर पहुंची।

गौरतलब है कि घटनास्थल के समीप ही जंगल व पहाड़ों का फायदा उठाकर नक्सलियों ने एक बंकर भी बना रखा था। जहां पर एक मिनी लेथ मशीन स्थापित कर देसी बंदूक बनाए जात रहे थे। लेकिन जवानों ने इस पूरे सेटअप को ही ध्वस्त कर दिया है। पुलिस के अनुसार, घटना स्थल से हथियार बनाने के कई उपकरण भी बरामद हुए हैं। पुलिस पूरे क्षेत्र की तलाशी में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें