Jharkhand: एंटी नक्सल ऑपरेशन में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया 10 लाख का इनामी नक्सली कमांडर

नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में 10 लाख के इनामी कुख्यात पीएलएफआई (PLFI) नक्सली शनिचर सुरीन (Sanichar Surin) के मारे जाने की खबर है।

Sanichar Surin

Sanichar Surin (File Photo)

चाईबासा के कोल्हान के गुदड़ी थाना क्षेत्र के बड़ाकेसेल में हुई नक्सली मुठभेड़ में 10 लाख का इनामी नक्सली शनिचर सुरीन (Sanichar Surin) मारा गया है।

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) को एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) में बड़ी कामयाबी मिली है। नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में 10 लाख के इनामी कुख्यात पीएलएफआई (PLFI) नक्सली शनिचर सुरीन (Sanichar Surin) के मारे जाने की खबर है। हालांकि, नक्सली की आधिकारिक पहचान अभी नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि चाईबासा के कोल्हान के गुदड़ी थाना क्षेत्र के बड़ाकेसेल में हुई नक्सली मुठभेड़ में 10 लाख का इनामी नक्सली शनिचर सुरीन (Sanichar Surin) मारा गया है।

छत्तीसगढ़: 11 साल की उम्र में नक्सलियों ने कर लिया था अगवा, नाबालिग महिला नक्सली ने सरेंडर कर सुनाई आपबीती

जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई की देर शाम पुलिस द्वारा रनिया थाना एवं चाईबासा जिला के गुदड़ी थाना के सीमावर्ती इलाकों में एरिया डोमिनेशन के लिए अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के दौरान जवान जब खूंटी और चाईबासा जिला के सीमाई इलाके के बड़ाकेसेल गांव के जंगलों और पहाड़ी क्षेत्र में पहुंचे तो उनपर PLFI के नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई।

जवानों ने भी जवाबी करवाई इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। फायरिंग बंद होने के बाद घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाया गया।

ये भी देखें-

सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक नक्सली का शव बरामद किया। बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली पीएलएफआई का जोनल कमांडर शनिचर सुरीन है। उस पर प्रशासन की ओर से 10 लाख का इनाम घोषित है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें