Jharkhand: सरायकेला-खरसावां में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, केन बम बरामद

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले में पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में अपराधी साबुउद्दीन उर्फ कोका की घर में छुपाकर रखे गए केन बम बरामद किए गए हैं।

Jharkhand

गिरफ्तार राजेन सोय।

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर में नक्सलियों (Naxalites) के आने-जाने और शरण लिए जाने की सूचना मिलती रही है।

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले में पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में अपराधी साबुउद्दीन उर्फ कोका की घर में छुपाकर रखे गए केन बम बरामद किए गए हैं। हालांकि, जिसके घर से बम बरामद किए गए वह गिरफ्त में नहीं आया। इस मामले में पुलिस ने राजेन सोय को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, बस्ती में केन बम की बरामदगी के बाद पुलिस मामले को नक्सली कनेक्शन को खंगाल रही है। जानकारी के अनुसार, जिस तरह के बम बरामद किए गए है। ऐसा ही बम नक्सली संगठन (naxal Organization) इस्तेमाल करते हैं। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही यह खुलासा हो सकता है कि केन बम उसके पास कैसे पहुंचा।

Chhattisgarh: कोंडागांव जिले में नक्सली मुठभेड़, कई बड़े नक्सलियों के घायल होने की खबर

आदित्यपुर थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो के मुताबिक, 10 मार्च को आरआइटी थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह को रायडीह बस्ती को सूचना मिली थी कि राजेन सोय अवैध रूप से हथियार का तस्करी कर रहा है। रायडीह बस्ती मार्ग संख्या 32 के पास राजेन सोय को पकड़ा। उसके पास से मोबाइल जब्त किया।

उसकी मोबाइल में पिस्तौल की तस्वीर मिली। उससे पुलिस ने पिस्तौल के बारे में जानकारी मांगी तो उसने बताया पिस्तौल मुस्लिम बस्ती निवासी साबुदीन उर्फ कोको खान को आठ हजार में बेच दी है। राजेन सोय से मिली जानकारी के आधार पर मुस्लिम बस्ती में साबुउद्दीन उर्फ कोका के घर में पुलिस ने छापेमारी की। वहां दो मोबाइल और केन बम बरामद किया गया।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि आदित्यपुर में नक्सलियों (Naxalites) के आने-जाने और शरण लिए जाने की सूचना मिलती रही है। आदित्यपुर के सालडीह बस्ती में मुठभेड़ में नक्सली (Naxali) रवि सिंह मुंडा को पुलिस ने मार गिराया था। जबकि एक अन्य नक्सली डेविड फरार होने में सफल रहा था। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने पुलिस ने आदित्यपुर के एक घर में छापेमारी करने गई थी। डेविड और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। डेविड गोलियां चलाते हुए भाग निकला था। इस गोलीबारी में आरआइटी थाना का एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें