झारखंड- खूंटी में बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम देने पहुंचा था ये नक्सली, जवानों ने जंगल में दौड़ा कर पकड़ा

नक्सली सुखराम (Naxalite) फिर से दहशत फैलाने कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जंगल में पहुंचा था। लेकिन जवानों ने उसे समय रहते गिरफ्तार कर लिया।

Naxalite

झारखंड में खूंटी जिले में सुरक्षाबलों की टीम ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को हिरासत में लिया है। एसपी आशुतोष शेखर को गोपनीय सूचना मिली थी कि एक हार्डकोर नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए सायको थाना क्षेत्र के जिउरी इलाके के पास जिउरी बुरूडीह जंगल पहुंचा है।

कोरोना के कहर से ऐसे बच निकले नक्सली (Naxalite), देश के कई हिस्सों में कर रहे पांव पसारने की कोशिश

पुलिस अधिक्षक आशुतोष शेखर के आदेश पर सायको थाना और एसएसबी हूंठ के जवानों की टीम संयुक्त रूप से जंगल में पहुंची। सुरक्षाबलों की ये टीम जैसे ही जंगल पहुंची, वहां छिपा ये नक्सली (Naxalite) उन्हें देखते ही भागने लगा। लेकिन मुस्तैद जवानों ने इस नक्सली को खदेड़ कर पकड़ लिया।

एसपी के अनुसार, सायको थाना में गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ हत्या और दहशत फैलाने के कई मामले दर्ज है। एसपी ने यह भी बताया कि नक्सली सुखराम मुंडा और उसके दस्ते के सदस्य खूंटी और सायको इलाके में बैनर-पोस्टर चिपका कर ग्रामीणों में दहशत फैलाने का काम किया करते थे।

गौरतलब है कि, इसके पहले झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त अभियान में नक्सलियों के बैनर पोस्टर लगाने वाले पांच नक्सलियों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस द्वारा बताया गया कि कई साल से फरार नक्सली सुखराम भी इसी कड़ी में पकड़ा गया है।

एसपी के मुताबिक, नक्सली सुखराम (Naxalite) फिर से दहशत फैलाने कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जंगल में पहुंचा था। लेकिन जवानों ने उसे समय रहते गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि नक्सलवाद के खात्मे की ओर खूंटी पुलिस लगातार अभियान चला रही है जिसका नतीजा है कि शनिवार को 10 लाख का इनामी नक्सली शनीचर सुरीन को मुठभेड़ में मार गिराया था और अब एक हार्डकोर नक्सली को दबोच लिया गया।

नक्सली सुखराम मुंडा को गिरफ्तार करने गई टीम में इंस्पेक्टर, निरज कुमार मिश्रा, एसएसबी हूंठ, नरसिंह मुंडा, थाना प्रभारी, शायको थाना, पुलिस निरीक्षक दिगंबर पांडेय, सायको थाना, एएसआई जीडी तृपण सिंह, एसएसबी, एएसआई, जीडी, विख्यात सिंह देवरी, एसएसबी हूंठ और एसएसबी हूंठ के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें