Jharkhand: लातेहार में पुलिस हुई एक्टिव, अब बेरमो में शरण ले रहे नक्सली

झारखंड (Jharkhand) के बेरमो अनुमंडल के चतरो चट्टी और जागेश्वर थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) की चहलकदमी शुरू हो गई है।

Naxal Organization

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस की सख्‍ती बढ़ाने से आसपास के जंगलों में छिपे नक्सलियों (Naxalites) को अन्य जगहों पर जाकर शरण लेना पड़ रहा है। झुमरा के तलहटी गांव में भी नक्सलियों का दस्ता पहुंचकर पुलिस से बचने की कोशिश कर रहा है।

झारखंड (Jharkhand) के बेरमो अनुमंडल के चतरो चट्टी और जागेश्वर थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) की चहलकदमी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि 15 नक्सलियों का दस्ता 30 सितंबर की सुबह 4 बजे सिमरा बेड़ा और चिलगों के आसपास देखा गया।

इससे पूर्व नक्सलियों का एक दस्ता बीते कई दिनों से झुमरा के आसपास के इलाकों में घूम रहा है। इसका नेतृत्व कुख्यात कारु यादव कर रहा है। इस दस्ते में 12 से 14 सदस्य बताए जा रहे हैं।

झारखंड: लाल आतंक पर लगातार हो रहा प्रहार, प्रदेश में पीएलएफआई के सिर्फ 10 इनामी नक्सली ही बचे

बता दें कि लातेहार के सतैया जंगल में 28 सितंबर को हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने वहां सक्रियता बढ़ा दी है। सर्च अभियान तेज कर दिया है। पुलिस की सख्‍ती बढ़ाने से आसपास के जंगलों में छिपे नक्सलियों (Naxalites) को अन्य जगहों पर जाकर शरण लेना पड़ रहा है।

इस क्रम में झुमरा के तलहटी गांव में भी नक्सलियों का दस्ता पहुंचकर पुलिस से बचने की कोशिश कर रहा है। जानकारी के अनुसार, बरसात का मौसम होने की वजह से पुलिस का अभियान इस क्षेत्र में थोड़ा धीमा पड़ गया है।

ये भी देखें-

इसका फायदा उठाकर नक्सली संगठनों ने इस इलाके को अपना पनाहगाह बना लिया है। इस संबंध में चतरो चट्टी के थाना प्रभारी विवेक तिवारी ने कहा कि भारी बारिश होने की वजह से थाना क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त है और नदियों में पानी का बहाव काफी तेज है। मोबाइल टावर भी ठीक से काम नहीं कर रहा है। इसकी वजह से अभी कोई भी पुख्ता जानकारी नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें