झारखंड: पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक गिरोह का किया भंडाफोड़, देवघर से 7 साइबर अपराधियों को सामान के साथ दबोचा

गिरफ्तार साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) में से एक आरोपी हिमांशु बाजपेई साइबर अपराधियों को कमीशन लेकर फर्जी सिम कार्ड मुहैया करता था।

Cyber Criminals

झारखंड की धर्मनगरी कहे जाने वाले देवघर जिले में पुलिस ने अपने साइबर टीम के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए कई इलाकों से सात साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को दस मोबाइल व दस सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है।

झारखंड: पलामू में उग्रवादी संगठन TPC और JJMP आपस में भिड़े, एक उग्रवादी की मौत

साइबर थाने में देवघर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मुख्यालय मंगल सिंह जामुदा व साइबर पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नेहा बाला ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 10/11अगस्त, 2021 को देवघर जिले के पथरौल थानाक्षेत्र के ग्राम- रंगासिरसा, मधुपुर थाना क्षेत्र के ग्राम- बदीया, कोरकोटा बांका और बिहार के बांका जिले के चांदन थानाक्षेत्र के ग्राम- चांदन में छापेमारी करके कुल सात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, ये छापेमारी एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गयी। गिरफ्तार साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) के पास से पुलिस ने दस मोबाइल व दस सिम कार्ड बरामद किये हैं।

अधिकारियों ने आगे कहा कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) में से एक आरोपी हिमांशु बाजपेई साइबर अपराधियों को कमीशन लेकर फर्जी सिम कार्ड मुहैया करता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें