Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज, 3 जिलों से 6 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान तेज है। यहां पुलिस (Police) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने राज्य के तीन जिलों से 6 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोनुवा थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान तेज है। यहां पुलिस (Police) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने राज्य के तीन जिलों से 6 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। पश्चिमी सिंहभूम, गुमला और हजारीबाग जिले से पुलिस ने छह नक्सलियों को दबोचा है।

जानकारी के अनुसार, हजारीबाग जिले की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर विवेक कुमार वर्मा उर्फ विवेक सोनी उर्फ सौरभ को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी रामगढ़ कैंट स्थित एक होटल में छापेमारी के दौरान की गई।

रूस से एस-400 हवाई रक्षा प्रणाली खरीदने पर भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है अमेरिका, जानें मामला

इस संबंध में बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र राउत ने बताया कि एरिया कमांडर सहित अन्य की ओर से लेवी वसूली के लिए रामगढ़ कैंट के होटल में पहुंचने की सूचना मिली थी। इसी के बाद पुलिस ने होटल में छापेमारी की। पुलिस को देखते ही दो-तीन व्यक्तियों ने वहां से भागने का प्रयास किया, जिसमें से एक व्यक्ति को छापेमारी दल ने धर दबोचा। पकड़ा गया युवक टीपीसी एरिया कमांडर विवेक कुमार वर्मा उर्फ विवेक सोनी उर्फ सौरभ है।

इसके साथ ही, गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी पीएलएफआई (PLFI) नक्सली ओझा पाहन को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि उन्हें 4 जनवरी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ पीएलएफआई के सदस्य उस इलाके में घूम रहे हैं।

छत्तीसगढ़: संजय कुमार सिंह को बनाया गया DIG, झारखंड में 8 साल तक नक्सलियों पर कसी नकेल

इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम वहां पहुंची तो एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने खदेड़ कर उसे पकड़ने में सफलता पाई। उसकी पहचान ओझा पाहन पीएलएफआई का एरिया कमांडर के रूप में हुई है। इस नक्सली (Naxali) पर एक लाख का इनाम घोषित है।

इसके अलावा, पश्चिमी सिंहभूम में भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोनुवा थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। सूत्रों के मुताबिक, जीवन कांडुलना के दस्ते ने अर्जुनपुर पिकेट पर हमला करने की योजना बनाई गई थी।

ये भी देखें-

इसकी खुफिया सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें बुधराम गागराई और गोमिया बांकीरा के साथ दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया। नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक देसी लोडेड पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, तीन तीर बम और चार मोबाइल जब्त किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें