गुमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, एक लाख का इनामी नक्सली और PLFI का एरिया कमांडर पकड़ा गया

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कामडारा के रोमतोलिया गांव के पीछे नदी किनारे जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के कुछ सदस्य (Naxali) घूमते हुये दिखाई दिये हैं।

Naxali Arrested

सांकेतिक तस्वीर

झारखंड में गुमला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जिले के कामडारा इलाके से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के एरिया कमांडर नक्सली (Naxali) ओझा पाहन को हिरासत में लिया है।

मध्य प्रदेश में बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश, करीब 100 नक्सलियों (Naxali) ने बीते महीनों में की घुसपैठ

गुमला के एसपी एचपी जनार्दनन के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कामडारा के रोमतोलिया गांव के पीछे नदी किनारे जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के कुछ सदस्य (Naxali) घूमते हुये दिखाई दिये हैं।

एसपी के मुताबिक, इस सूचना के सत्यापन व कार्रवाई के लिए बसिया के अनुमंडल पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने जंगल में पहुंच कर सघन तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस के इस तलाशी अभियान के ही क्रम में एक संदिग्ध व्यक्ति सिपाहियों को देखकर भागने लगा। जिसे दौड़ाकर पुलिस के जवानों ने धर दबोचा। पुलिस पूछताछ में नक्सली (Naxali) ने अपना नाम ओझा पाहन बताया। साथ ही खुद ही साबित किया कि वो पीएलएफआई का एरिया कमांडर है और कामडारा व बसिया के इलाकों में इसका अच्छा खासा वर्चस्व रहा है।

गौरतलब है कि इस कुख्यात नक्सली (Naxali) के खिलाफ कामडारा थाने में तीन और बसिया में एक मामला दर्ज है और प्रशासन ने इस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें