झारखंड: नक्सलवाद के खिलाफ चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, PLFI के एरिया कमांडर को हथियार के साथ दबोचा

पुलिस ने छानबीन के दौरान नक्सली बंधना टोपनो (Naxali Bandhana) को हथियार व गोलाबारूद के साथ सोगा पहाड़ी के जंगल से पकड़ा है। 

Naxali Bandhana

File Photo II Representative Image

झारखंड के चाईबासा में जिला पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सल संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) के ‘एरिया कमांडर’ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने छानबीन के दौरान नक्सली बंधना टोपनो (Naxali Bandhana) को हथियार व गोलाबारूद के साथ सोगा पहाड़ी के जंगल से पकड़ा है। 

जम्मू कश्मीर: घाटी में एक घंटे के दौरान दो आतंकी हमले, एक आम नागरिक सहित एक पुलिसकर्मी शहीद

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये पुलिस के हाथ ये कामयाबी लगी है। जिसमें नक्सल कमांडर बंधना (Naxali Bandhana) के साथ उसके कुछ साथियों का भी पीछा किया गया लेकिन वे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आगे बताया कि गिरफ्त में आये  नक्सल कमांडर बंधना के खिलाफ स्थानीय थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली बंधना (Naxali Bandhana) के पास से एक राइफल, गोलियां और अन्य गोला-बारूद भी जब्त किये हैं। बताते चलें कि गिरफ्तार नक्सली पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में बच निकला था लेकिन उसका साथी कमांडर नक्सली मंगरा लुगुन मारा गया था। ऐसे में पुलिस के लिए नक्सली बंधना की गिरफ्तारी एक बड़ी कामयाबी है। फिलहाल उसे न्यायिक हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें