Jharkhand: नक्सलियों का सुरक्षाबलों पर बड़े हमले का प्लान फेल, 64 आईईडी बरामद

भाकपा माओवादी के नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए 64 आइईडी (IED) बम पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों द्वारा बरामद कर लिए गए हैं।

IED

बरामद आईईडी।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxals) का सुरक्षाबलों पर बड़े हमले का प्लान फेल हो गया है। भाकपा माओवादी के नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए 64 आइईडी (IED) बम पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों द्वारा बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे सर्च अभियान और कार्रवाई से घबराकर, उन्हें निशाना बनाने के लिए गोइलकेरा के कुईड़ा-हाथीबुरु सड़क पर नक्सलियों ने 150-200 फीट की दूरी में भारी संख्या में प्रेशर पंप केन बम, कुकर बम आदि प्लांट किए हैं।

टेरर फंडिंग के मामले में NIA के हाथ लगे अहम सुबूत, कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी को लिया था रिमांड पर

सूचना के आधार पर पूरी तैयारी के साथ जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ (CRPF) के अधिकारियों और सशस्त्र बलों की टीम द्वारा सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें नक्सलियों द्वारा कच्ची सड़क पर अलग-अलग जगह लगाए गए 64 आइईडी (IED) बमों को बरामद किया गया और उसे नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है। नक्सलियों ने जिस मकसद से ये IED बम प्लांट किया था, वे उस उद्देश्य में सफल नहीं हो पाए।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा और नक्सलियों के सफाये तक अभियान और तेज होगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नक्सली हथियार छोड़ दें और मुख्य धारा से जुड़ें। इस पूरे अभियान की मॉनिटरिंग डीआइजी कोल्हान राजीव रंजन सिंह एवं सीआरपीएफ के आइजी एवं डीआइजी खुद कर रहे थे। अभियान में एएसपी अभियान प्रणव आनंद झा, सीआरपीएफ के डी राजू, सहित जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

यह भी पढ़ें