Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम से 2 नाबालिग सहित 4 नक्सली गिरफ्तार, IED ब्लास्ट करने में रहे हैं शामिल

नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोइलकेरा थाना के कुईड़ा से पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने चार नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इनमें से दो नाबालिग हैं।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ  (IED Blast) करने, पोस्टर चिपकाने जैसे आधा दर्जन से अधिक नक्सली मामले दर्ज हैं। गोईलकेरा व सोनुवा थाने में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोइलकेरा थाना के कुईड़ा से पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने चार नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इनमें से दो नाबालिग हैं।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ  (IED Blast) करने, पोस्टर चिपकाने जैसे आधा दर्जन से अधिक नक्सली मामले दर्ज हैं। गोईलकेरा व सोनुवा थाने में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

Bihar Assembly Elections 2020: नक्सल प्रभावित इलाके के लोगों ने नक्सलियों को दिया मुंहतोड़ जवाब, मतदान कर तोड़ा रिकॉर्ड

पुलिस के अनुसार, नक्सलियों (Naxals) को सुरक्षाबलों की गतिविधियों की सूचना देने और उनके लिए जरूरत के सामग्री की खरीद करने वाले चारों नक्सलियों के कुईड़ा क्षेत्र में मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) में कुईड़ा कुंदरूबुरु का रहने वाला सेलाय सुंडी और टोंटो के हुसीपी गांव के बबलू पूर्ति के अलावा दो नाबालिग शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, सर्च करने पर गिरफ्तार नक्सलियों के पास से नक्सली बैनर, चिट्ठी और जरूरत के कई सामान बरामद हुए हैं।

ये भी देखें-

पूछताछ में इन नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करने, नक्सली पोस्टर चिपकाने, लेवी वसूलने जैसे मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। गिरफ्तार दो नक्सलियों (Naxalites) को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। जबकि बाकी के दो नाबालिग नक्सलियों को संप्रेक्षण गृह भेजा जा रहा है। बता दें कि इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें