झारखंड: PLFI के नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा, लेवी वसूलने के साथ ही करते थे रेकी का काम

झारखंड के प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई (PLFI) के दो नक्सलियों को पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है।

PLFI

झारखंड के प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई (PLFI) के दो नक्सलियों को पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है।

झारखंड के प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई (PLFI) के दो नक्सलियों को पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है। चक्रधरपुर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। गिरफ्तार नक्सली मनोहर पूर्ति और सामुएल पूर्ति हैं। ये दोनों टेबो थाना अंतर्गत कुंदरूगुटू गांव के रहने वाले हैं।

PLFI
पश्चिमी सिंहभूम से PLFI नक्सली गिरफ्तार।

पकड़े गए नक्सलियों के पास से पुलिस ने पीएलएफआई (PLFI) संगठन का पर्चा एवं पीएलएफआई (PLFI) संगठन के लिए लेवी वसूलने के लिए प्रयुक्त फर्जी सीम कार्ड, दो मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है। एसडीपीओ के अनुसार, टेबो थाना प्रभारी बुधवा उरांव को गुप्त सूचना मिली थी की पीएलएफआई संगठन के सदस्य चाकी बाजार के पास चल रहे पीसीसी रोड निर्माण कार्य को रोकने तथा ठेकेदार से लेवी वसूलने आ रहे हैं। थाना प्रभारी ने इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारी को दी।

जिसके बाद चाईबासा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। टीम में सीआरपीएफ 60 बटालियन के पुलिस निरीक्षक राजकुमार के साथ सीआरपीएफ के जवान और टेबो थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। जवान छापामारी के लिए चाकी बाजार पहुंचे। पुलिस बल जैसे ही चाकी बाजार के पास एनएच 75 की मुख्य सड़क की पुलिया के पास पहुंची तो एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे।

यह देख पुलिस के जवानों ने पीछा कर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से पीएलएफआई (PLFI) संगठन का पर्चा मिला। पुलिस के मुताबिक, दोनों नक्सलियों ने बताया कि ये दोनों पीएलएफआई (PLFI) के एरिया कमांडर अजय पूर्ति, शनीचर सुरीन, चम्पा उर्फ डाडु नाग के लिए लेवी वसूलने के साथ पुलिस की गतिविधि की सूचना देते थे। नक्सलियों ने बताया कि लेवी वसूलने के बदले उन्हें लेवी का दस फीसद हिस्सा मिलता था।

पढ़ें: चाबहार प्रोजेक्ट में तेजी लाने के लिए भारत-ईरान के मंत्रियों की समीक्षा बैठक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें