झारखंड: पारसनाथ के जैन संस्था भवन में ब्लास्ट, नक्सलियों की है करतूत!

गिरिडीह के पारसनाथ क्षेत्र में नक्सलियों ने हमला कर एक बार फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। नक्सलियों ने मधुबन थाना क्षेत्र के पारसनाथ में जैन संस्था के भवन में ब्लास्ट (Blast) किया।

Blast

झारखंड के गिरिडीह के पारसनाथ क्षेत्र में नक्सलियों ने हमला कर एक बार फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। नक्सलियों ने मधुबन थाना क्षेत्र के पारसनाथ में जैन संस्था के भवन में ब्लास्ट (Blast) किया। बलास्ट में भवन की दीवार टूट गई। जहां ब्लास्ट किया गया है, उस भवन का नाम सौरभाचंल है। बताया जा रहा है कि यह भवन मधुबन थाना से मात्र 150 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस घटना की वजह से स्थानीय लोगों में डर फैल गया है।

Blast
पारसनाथ में जैन संस्था के भवन में ब्लास्ट।

लोगों ने बताया कि ब्लास्ट (Blast) इतनी जोर का था कि पूरा मधुबन क्षेत्र इससे थर्रा गया था। घटना की जानकारी मिलते ही मधुबन थाना पुलिस समते सीआरपीएफ की टीम देर रात घटनास्थल पर पहुंची और वहां का जायजा लिया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस फिलाहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना के पीछे के कारण पता लगा लिया जाएगा। घटना को लेकर गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा ने कहा कि ब्लाटिंग की घटना के पीछे का कारण कुछ और भी हो सकता है क्योंकि जिस जमीन पर जैन भवन सौरभांचल का निर्माण किया जा रहा है, उसे लेकर भी विवाद चल रहा है।

इस मामले पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है। इस घटना के पीछे नक्सलियों के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, गिरिडीह एएसपी दीपक कुमार भी मामले की जानकारी पर पुलिस जवानों के साथ सुबह मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। फिलहाल घटना के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

सूत्रों के मुताबिक, भवन को ब्लास्ट कर उड़ाने का एक कारण इलाके के भू-माफियाओं मे दहशत पैदा करना बताया जा रहा है। हालांकि पूरे मामले की जांच के बाद ही घटना के पीछे का असली कारण पता चल सकेगा।

पढ़ें: कार्यक्रम के बाद मोटेरा स्टेडियम से रवाना हुए ट्रंप, पहुंचे ताजमहल देखने

यह भी पढ़ें