पलामू: TPC नक्सलियों का उत्पात, मुखिया पति से की मारपीट, धमकी भरा पर्चा भी छोड़ा

झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में टीपीसी (TPC) नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिसंबर से जनवरी के बीच नक्सलियों ने लगभग आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।

TPC

झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में टीपीसी (TPC) नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है।

झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में टीपीसी (TPC) नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिसंबर से जनवरी के बीच नक्सलियों ने लगभग आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। 12 जनवरी की रात टीपीसी (TPC) नक्सलियों ने लेवी के लिए पिपरा प्रखंड के सरैया में मुखिया पति डॉ. विजय कुमार मेहता की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया

TPC
फाइल फोटो।

झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले में टीपीसी (TPC) नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिसंबर से जनवरी के बीच नक्सलियों ने लगभग आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। 12 जनवरी की रात टीपीसी (TPC) नक्सलियों ने लेवी के लिए पिपरा प्रखंड के सरैया में मुखिया पति डॉ. विजय कुमार मेहता की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इलाज के लिए उन्हें यूपी के बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पर्चा छोड़ दी धमकी

TPC

घटना के बाद टीपीसी (TPC) ने जयंत जी के नाम से पर्चा छोड़ कर मुखिया, वार्ड सदस्यों समेत ठेकेदारों, आरामिल, क्रशर संचालकों को संपर्क करने का फरमान जारी किया है। इसके साथ ही नक्सलियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को धमकी भी दी है। पर्चे में कहा गया है कि क्षेत्र में जमीनी विवाद को दोनों पक्षों से समाज के 10-10 व्यक्तियों को जमाकर हल करें। इसके पहले जमीन मामले में दर्ज केस को वापस लेने की बात भी कही गई है। बात नहीं मानने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इस पर्चे में इलाके भर के कई लोगों का नाम भी दर्ज हैं। घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में टीपीसी (TPC) का खौफ दिखाई दे रहा।

 

जारी है पुलिस का एंटी नक्सल ऑपरेशन

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इससे पहले 12 जनवरी को छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र से टीपीसी (TPC) के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया। पुलिस सभी नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार नक्सलियों ने पलामू और गढ़वा में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। माना जा रहा है कि टीपीसी (TPC) के इन नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हो सकता है। बता दें कि पलामू पुलिस टीपीसी (TPC) और जेजेएमपी (JJMP) के खिलाफ बड़ा अभियान चला रही है।

पढ़ें: पलामू से TPC के 5 नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, कई हिंसक वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें