झारखंड: पलामू से TPC के 5 नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, कई हिंसक वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

झारखंड की पलामू पुलिस ने टीपीसी (TPC) के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार, सभी नक्सलियों की गिरफ्तारी 12 जनवरी को पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र से हुई।

TPC

झारखंड की पलामू पुलिस ने टीपीसी (TPC) के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

झारखंड की पलामू पुलिस ने टीपीसी (TPC) के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार, सभी नक्सलियों की गिरफ्तारी 12 जनवरी को पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र से हुई। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। पुलिस सभी नक्सलियों से पूछताछ कर रही है।

TPC
पलामू से गिरफ्तार TPC नक्सली।

पलामू में नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर पलामू के एसपी अजय लिंडा से जब बात की गई तो उन्होंने इस मामले में विशेष जानकारी देने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरी घटनाक्रम का खुलासा करेंगे। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सलियों ने पलामू और गढ़वा में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। माना जा रहा है कि टीपीसी (TPC) के इन नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हो सकता है। बता दें कि पलामू पुलिस टीपीसी (TPC) और जेजेएमपी (JJMP) के खिलाफ बड़ा अभियान चला रही है।

बीते 5 जनवरी को भी पुलिस ने पलामू के चैनपुर गढ़वा के भंडरिया रामकंडा के इलाके में छापेमारी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। पलामू में नक्सली संगठन टीपीसी (TPC) और जेजेएमपी (JJMP) के नक्सली इन दिनों लगातार नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अब तक तक हुई आधा दर्जन घटनाओं से पुलिस का सिरदर्द काफी बढ़ गया है। कभी नक्सलियों के लिए सेफ जोन रहे छतरपुर में पिछले कुछ दिनों से टीपीसी (TPC) का दस्ता अपनी सक्रियता दिखा रहा है।

इलाके में टीपीसी (TPC) अपना वर्चस्व कायम करने के लिए लगातार हिंसक घटनाओं को अंजाम देने में लगा है। हाल के दिनों में देखा जाए तो पलामू में नक्सलियों ने एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देने का काम किया है। हालांकि पुलिस की ओर से नक्सलियों की धर पकड़ के लिए कई स्तरों पर अभियान तेज किया गया है। अलग-अलग नक्सली संगठनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

पढ़ें: सम्मोहन से भरपूर, समाज का आईना है महाश्वेता देवी की लेखनी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें