झारखंड: पलामू में लेवी वसूलने आए थे नक्सली, सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। झारखंड (Jharkhand) के पलामू में टीपीसी (TPC) उग्रवादियों की सर्च अभियान पर निकले पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों के साथ जबरदस्त मुठभेड़ हुई।

Naxal Encounter

मुठभेड़ के बाद बरामद नक्सलियों का सामान।

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। झारखंड (Jharkhand) के पलामू में टीपीसी (TPC) उग्रवादियों की सर्च अभियान पर निकले पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों के साथ जबरदस्त मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ (Encounter) के बाद पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxals) के ठिकने से भारी मात्रा में सामान बरामद किए। 

यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) पलामू के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातू थाना क्षेत्र के जंगलों में हुई। टीपीसी (TPC) के जोनल कमांडर उदेश गंझू और गिरेन्द्र गंझू के दस्ते के साथ यह मुठभेड़ हुई। पुलिस को मनातू और टंडवा के बीच जंगलों में टीपीसी (टीएसपीसी) उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

दोनों हाथों से हथियार चलाने में है माहिर, शादी के दिन खूंखार महिला नक्सली गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीपीसी (TPC) के जोनल कमांडर अपने दस्ते के साथ बीड़ी पत्ता ठेकेदारों से लेवी वसूलने और किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने आ रहा है। इस सूचना के आधार पर झारखंड जगुआर की टीम और पलामू पुलिस की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों (Naxalites) ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसपर जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। दोनों तरफ से काफी देर मुठभेड़ चलती रहा। इस दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद में पुलिस की ओर से मौके पर चलाए गए सर्च अभियान में एसएलआर का एक मैगजीन और 120 राउंड गोली, 1 राइफल सीलिंग, 1 एमुनेशन पाउच, मोबाइल सेट, खाने की सामग्री, पिठुबैग, 1 पुल-थ्रू सहित अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए।

लेस्लीगंज के एसडीपीओ अनूप बड़ाइक ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि 12 जून की सुबह यह मुठभेड़ हुई। मनातू के मध्या और टंडवा के बीच के जंगलों में टीपीसी उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना पर झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) और झगुआर की टीम सर्च अभियान पर निकली थी।

इसी बीच पुलिस को देखकर उग्रवादियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। दोनों ओर से मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। कई राउंड गोलियां चलीं। इस दौरान कई सामान बरामद किए गए। फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने भी मनातू पहुंच कर घटना का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें