नक्सलियों ने मार्किंग कर लिखा था संबंधित जगह का नाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किए 5 केन बम

पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान में बिहार सीमा से सटे पिपरा के सिरनिया डैम के समीप को पहाड़ी से पांच केन बम, हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं।

Ken Bomb

पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान में पिपरा के सिरनिया डैम के समीप को पहाड़ी से पांच केन बम (Ken Bomb), हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं।

नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में पलामू पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान में बिहार की सीमा से सटे पिपरा के सिरनिया डैम के समीप को पहाड़ी से पांच केन बम (Ken Bomb), हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं।

Ken Bomb
पुलिस द्वारा बरामद नक्सलियों के हथियार।

नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में पलामू पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान में बिहार की सीमा से सटे पिपरा के सिरनिया डैम के समीप को पहाड़ी से पांच केन बम (Ken Bomb), हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं। सभी बमों को मौके पर ही बीडीएस की मदद से निष्क्रिय कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ (CRPF) की 134वीं बटालियन और जिला पुलिस संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रही थी।

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

इसी दौरान पिपरा थाना क्षेत्र के सिरिनिया जंगल से जवानों ने 5 केन बम (Ken Bomb) बरामद किया गया। साथ ही 4 देसी बंदूक, 40 एके-47 की गोलियां समेत कई सामान की बरामद की गई। बम निरोधक दस्ते के सहयोग से बमों को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया। दरअसल, सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि सिरिनिया जंगल में नक्सली मौजूद हैं और बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ (CRPF) और जिला पुलिस संयुक्त रूप से इलाके में पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

चट्टानों की तलहटी में छुपा कर रखे गए थे तबाही के सामान

सर्च ऑपरेशन के दौरान झाड़ियों व चट्टानों के बीच छिपा कर रखे गए केन बम (Ken Bomb), हथियार और विस्फोटकों को बरामद किया गया। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने 4 देसी बंदूक, एक .315 बोर का देसी कट्टा, एके-47 की 40 गोलियां, 6 जिलेटिन और 20 मीटर इलेक्ट्रिक वायर बरामद किया है।

मार्किंग कर लिखा हुआ था संबंधित स्थान का नाम

बरामद केन बमों के ऊपर मार्किंग कर संबंधित स्थान का नाम लिखा हुआ था। एक केन बम को पिपरा के बभंडी में पुलिया के नीचे विस्फोट के लिए लगाया जाना था। सीआरपीएफ (CRPF) के सहायक कमांडेंट रूपेश कुमार ने बताया कि चार अन्य केन बमों (Ken Bomb) को पिपरा के ही इलाके में विस्फोट करने के उद्देश्य से लगाया जाना था। लेकिन समय रहते सभी बमों को बरामद कर लिया गया। सभी बम 4 से 5 किलो के आसपास वजन के थे। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF), जिला पुलिस के अलावा सैट के जवान भी शामिल थे।

पढ़ें: इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक को गोला-बारूद देते थे, पुलिस ने धर दबोचा

यह भी पढ़ें