झारखंड: पलामू में लेवी वसूलने आए थे जेजेएमपी के नक्सली, चढ़ गए पुलिस के हत्थे

झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamu) जिले के चैनपुर थाना की पुलिस (Police) ने जेजेएमपी (JJMP) के दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है।

Naxals

पुल निर्माण स्थल, जहां नक्सली लेवी वसूलने पहुंचे थे।

झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamu) जिले के चैनपुर थाना की पुलिस (Police) ने जेजेएमपी (JJMP) के दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, लगभग दर्जन भर जेजेएमपी के नक्सलियों का दस्ता कोयल नदी में बन रहे पुल निर्माण स्थल पर निर्माण कंपनी से लेवी वसूलने के लिए आए थे। बताया जा रहा है की पलामू और लातेहार जिला के बीच कोयल नदी अवसाने पर पल निर्माण करवाया जा रहा है।

इसी बीच 24 मई की अहले सुबह जेजेएमपी (JJMP) के लगभग एक दर्जन नक्सली जो जेजेएमपी के एरिया कमांडर (Area Commander) महेश सिंह के दस्ते के थे, अचानक निर्माण स्थल पर पहुंचे। वे वहां के कर्मचारियों को धमकाते हुए बिना परमिशन लिए काम नहीं करने को कहा। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) ने काम जारी रखने के एवद में लेवी की मांग की।

जम्मू-कश्मीर: बडगाम से लश्कर के 4 सहयोगी गिरफ्तार, आतंकियों को कर रहे थे लॉजिस्टिक सप्लाई

हथियारबन्द नक्सलियों को देख निर्माण स्थल पर लोग डर गए थे। इसी दौरान निर्माण कार्य में लगे एक व्यक्ति ने घटना की सूचना निकट स्थित चंदो पुलिस पिकेट को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थ पर पहुंची। पुलिस को आता देख नक्सली (Naxali) भागने लगे। भागने के दौरान नक्सलियों (Naxals) का वाहन नदी में ही फंस गया। डर के मारे नक्सली वाहन को वहीं छोड़ कर भागने लगे।

पुलिस दल ने नक्सलियों का पीछा किया और सर्च अभियान तेज कर दिया गया। आखिरकार ग्रामीणों की सहायता से दो नक्सलियों (Naxalites) को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिल गई। फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों ले पूछताछ कर कई राज उगलवाने में लगी है। पलामू जिले के चैनपुर थाना प्रभारी सुनील कुमार के अनुसार, जल्द ही जेजेएमपी के कई नक्सली जेल सलाखों के अंदर होंगे। इन बाकी नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने का मिशन तेज कर दिया गया है ताकि क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य इन लोगों के कारण बाधित न हो।

यह भी पढ़ें