झारखंड: पलामू में टीपीसी नक्सलियों ने फूंका हाईवा, लातेहार में भी रेलवे निर्माण कंपनी साइट पर की तोड़फोड़

लामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव में टीपीसी नक्सलियों ने एक हाइवा को आग के हवाले कर दिया। वहीं, लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर धावा बोला और कई वाहनों को जला डाला।

पलामू और लातेहार जिले में नक्सलियों (Naxals) ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए एक बार फिर विकास कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की।

पलामू और लातेहार जिले में नक्सलियों (Naxals) ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए एक बार फिर विकास कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की। पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव में टीपीसी नक्सलियों ने एक हाइवा को आग के हवाले कर दिया। वहीं, लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर धावा बोला और कई वाहनों को जला डाला।

Naxals

 

पलामू में टीपीसी नक्सलियों ने फूंका हाईवा:

पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव में टीपीसी नक्सलियों (Naxals) ने एक हाइवा को आग के हवाले कर दिया। वहीं, लातेहार में नक्सलियों ने रेलवे निर्माण कंपनी के साइट पर धावा बोला और कई वाहनों को जला डाला।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पलामू में मुनकेरी गांव के रास्ते से टीपीसी उग्रवादी गुजर रहे थे, इसी दौरान छतरपुर की ओर आ रहे हाइवा को रोक कर नक्सलियों ने गाड़ी और लाइट बंद करने के लिए कहा, जिसपर गाड़ी के चालक ने उनकी बात नहीं मानी और उग्रवादियों से उलझ गया। इसके बाद नक्सलियों (Naxals) ने चालक की पिटाई कर दी और हाईवा में आग लगा दी। बताया जा रहा है हाईवा बिक्रमगंज के सुनील सिंह का है।

लातेहार में भी नक्सलियों का तांडव:

उधर,लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र में माल्हन केंदुआ टांड में बेचिंग प्लांट में नक्सलियों (Naxals) ने तांडव मचाया और एक पोकलेन, एक रोलर और दो हाइवा को आग के हवाले कर दिया। साथ ही नक्सलियों दो हाइवा में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद उग्रवादियों ने गोलीबारी भी की। 30 दिसंबर की देर रात यह घटना हुई। घटना के बाद मौके पर पहुंच डीएसपी और थानेदार ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। नक्सलियों (Naxals) ने वाहनों में आगजनी करने के बाद पर्चा छोड़कर घटना जिम्मेदारी ली है। पर्चा में नक्सलियों ने कहा है कि संगठन के आदेश को नहीं मानने और टीपीसी संगठन बिना आदेश का काम करने की वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया है।

बता दें कि पलामू जिले में टीपीसी के नक्सली लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। 26 दिसंबर की रात लेस्लीगंज थाना के समीप हाइवा जलाने और फायरिंग करने की वारदात दिसंबर महीने की चौथी घटना है। टीपीसी संगठन के नक्सलियों (Naxals) ने 26 दिसंबर रात लेस्लीगंज के पथरही गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक हाइवा में आग लगा दी थी। घटना के बाद नक्सलियों द्वारा दहशत फैलाने के लिए 15-20 राउंड फायरिंग भी की गई थी। इससे पहले, छतरपुर थाना क्षेत्र में पिछले 16 और 20 दिसम्बर को नक्सलियों (Naxals) ने दो हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया था। घटना के बाद टीपीसी के कुख्यात नक्सली संजीत ने ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए अब से निर्माण कार्य शुरू होने से पहले संगठन से परमिशन लेने की हिदायत दी है। घटना में शामिल नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभियान चला रही है।

पढ़ें: 2021 में होगा चंद्रयान-3 का प्रक्षेपण, मिशन में खर्च होंगे महज 250 करोड़

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें