झारखंड: पलामू में JJMP के चार नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, देशी कट्टा बरामद

पुलिस ने झारखंड जेजेएमपी (JJMP) के चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है।  गिरफ्तार नक्सलियों के नाम विवेक यादव, विजय राम, राकेश यादव और आशीष साव हैं। इनके पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

JJMP

पुलिस ने झारखंड जेजेएमपी (JJMP) के चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है।

झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) के चार नक्सली गिरफ्तार।
चारों हैं कुख्यात नक्सली, कई नक्सली घटनाओं में रहे हैं शामिल।
नक्सली वारदातों में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकारी।

JJMP
पलामू में JJMP के चार नक्सली गिरफ्तार।

पुलिस ने झारखंड जेजेएमपी (JJMP) के चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के नाम विवेक यादव, विजय राम, राकेश यादव और आशीष साव हैं। इनके पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। सभी चार नक्सली जेजेएमपी (JJMP) के एरिया कमांडर महेश भुइयां के लिए काम करते हैं। ये लोग रामगढ़ एवं चैनपुर थाना क्षेत्र में ईंट-भट्ठा और क्रशर मालिक के अलावा ठेकेदारों से लेवी वसूली का काम करते हैं।

ये लोग जेजेएमपी (JJMP) के एरिया कमांडर महेश भुइयां को मोबाइल फोन और सिम कार्ड उपलब्ध कराते हैं। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 5 जनवरी को यह जानकारी दी। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस ने अभी अधिक जानकारी देने से इनकार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों ने पलामू और गढ़वा में कई बड़ी नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था। पलामू पुलिस टीपीसी (TPC) और जेजेएमपी (JJMP) के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी के तहत सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाधी गांव के जंगल से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस इनके अन्य साथियों के बारे में भी सूचना एकत्रित कर रही है। पलामू में उग्रवादी संगठन टीपीसी (TPC) और जेजेएमपी (JJMP) लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अबतक तक हुई आधा दर्जन नक्सली घटनाओं से पुलिस का सिरदर्द काफी बढ़ गया है। हालांकि, पुलिस का दावा है कि नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए कई स्तर पर अभियान तेज किया गया है। इलाके में सक्रिय अलग-अलग नक्सली संगठनों के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

पढ़ें: लातेहार पुलिस ने TPC के कमांडर सहित पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App