झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस चेकिंग के दौरान PLFI का नक्सली गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद

पुलिस ने नक्सली के पास से मशीन गन कार्बाइन, खाली मैगजीन, 9 एमएम पिस्टल की सात गोलियां, लेवी वसूलने की रसीद के अलावा हीसोनुवा थानाक्षेत्र से लूटी गई एक बाइक भी बरामद किया है।

Naxali

Jharkhand: One PLFI Naxali Arrested in West Singhbhum II Pic Credit: @DainikBhaskar

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने एक नक्सली (Naxali) को दबोचने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार नक्सली प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का सक्रिय सदस्य है और उसके पास से हथियार भी बरामद हुये हैं।

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, टीआरएफ का आतंकी गिरफ्तार

जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के अनुसार, पुलिस को खूफिया सूचना मिली थी कि पोड़ाहाट के जंगल में एक सक्रिय नक्सली की आवाजाही देखी गई है। इसी के आधार पर सोनुवा थानाक्षेत्र के प्रभारी ने अपनी टीम के साथ पनसुवां डैम के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया। कुछ देर बाद लोढ़ाई इलाके से आ रही एक मोटरसाइकिल के पीछे बैठा शख्स पुलिस को देखते ही कूदकर भागने लगा। लेकिन पुलिस के जवानों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

एसपी के अनुसार, शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने अपनी पहचान डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो बताई और उसकी ही निशानदेही पर छापेमारी कर पुलिस ने मशीन गन कार्बाइन, खाली मैगजीन, 9 एमएम पिस्टल की सात गोलियां, लेवी वसूलने की रसीद इत्यादि बरामद किया है। इसके अलावा हीसोनुवा थानाक्षेत्र से लूटी गई एक मोटरसाइकिल भी इस नक्सली (Naxali) के पास से मिली है।

गौरतलब है कि गिरफ्तार नक्सली डेबरा बरजो (Naxali) के खिलाफ सोनुवा, गोईलकेरा और गुदरी थानाक्षेत्रों में 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें