झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में नक्सली पोस्टर के साथ एक को दबोचा, नक्सलियों के लिए करता था पोस्टरबाजी

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) ने नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

Naxali Poster

गिरफ्तार शख्स ने नक्सलियों (Naxalites) के शहीदी सप्ताह के दौरान अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर कई जगहों पर ये नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) लगाए थे।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) ने नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, 9 अगस्त को पुलिस द्वारा जिले में विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान एक पल्सर बाइक चेकिंग स्थल से कुछ पहले रुकी।

पुलिस के जवान बाइक की ओर बढ़े। पुलिस को अपनी ओर आता देख मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति भाग खड़े हुए जबकि एक शख्स राजेश दास गोसाई को पुलिस ने पकड़ लिया।

हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में हुई भीषण लैंडस्लाइड, रेस्क्यू के लिए Indian Army ने संभाला मोर्चा

तलाशी लेने पर पकड़े गए राजेश दास गोसाई के पास से पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का लाल कपड़े पर सफेद पेंट से अंकित दो बैनर बरामद किया।

इसके बाद राजेश दास गोसाई एवं उसके दो अन्य सहयोगियों के विरूद्ध चक्रधरपुर थाना कांड सं0- 81/2021 दिनांक 10/08/2021 सुसंगत धाराओं के अंतर्गत दर्ज कर लिया गया है।

झारखंड: पलामू में उग्रवादी संगठन TPC और JJMP आपस में भिड़े, एक उग्रवादी की मौत

गिरफ्तार राजेश दास गोसाई ने पूछताछ में बताया कि उसने नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान पोटका के पास एसडीपीओ कार्यालय बोर्ड और बांझीकुसूम पुलिया पर 2 अगस्त की रात को अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर ये नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) लगाए थे।

इसके अलावा, इसने पहले भी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर चक्रधरपुर, कराईकेला, टोकलो थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का बैनर और पोस्टर लगाने की बात स्वीकार की है।

ये भी देखें-

पुलिस (Police) ने गिरफ्तार राजेश दास के पास से लाल कपड़े पर सफेद पेन्ट से लिखा प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का बैनर (Naxali Poster)/ पोस्टर, 1 बजाज पल्सर मोटर साईकिल और 1 मोबाइल फोन बरामद किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें