झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में NIA, कुख्यात नक्सली रामराई हांसदा की वॉयस सैंपल के लिए अदालत से मांगी मंजूरी

झारखंड (Jharkhand) में एनआईए (NIA) नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पूरी तरह एक्शन में है। एजेंसी नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

NIA

File Photo

NIA ने कुख्यात नक्सली रामराई हांसदा की वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है। एनआईए की ओर से रांची के विशेष कोर्ट से वॉयस सैंपल लेने की मंजूरी मांगी गई है।

झारखंड (Jharkhand) में एनआईए (NIA) नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पूरी तरह एक्शन में है। एजेंसी नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में NIA ने कुख्यात नक्सली रामराई हांसदा की वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है। एनआईए की ओर से रांची के विशेष कोर्ट से वॉयस सैंपल लेने की मंजूरी मांगी गई है।

बता दें कि इसी साल 4 मार्च को चाईबासा जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी गांव स्थित पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के डायरेक्शनल लैंडमाइन विस्फोट में झारखंड जगुआर के तीन जवान शहीद हो गए थे। इस मामले में टोकलो थाना में मामला दर्ज किया गया था।

छत्तीसगढ़: 100 से ज्यादा एंटी नक्सल ऑपरेशन में शामिल रहे हैं ये अधिकारी, 17 नक्सलियों को किया ढेर, अब मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

इस नक्सली हमले (Naxal Attack) के बाद चाईबासा पुलिस ने डायरेक्शनल लैंडमाइन विस्फोट मामले में नक्सली रामराई हांसदा, नेल्सन कंडीर, विल्सन सामड़, सीताराम राम सामड़, रोशन बोदरा उर्फ चोंडे बोदरा, सोरटो माहली, सोमनाथ भूमिज, अशोक कुमार महतो, मंगल मुंडा व महादेव मुंडा सहित अन्य को गिरफ्तार किया था।

पुलिस की पूछताछ में रामराई हांसदा ने बताया कि नक्सली कमांडर अनल दा उर्फ पतिराम मांझी और महाराजा प्रमाणिक के कहने पर उसने अपने सहयोगियों के साथ डायरेक्शनल लैंडमाइन सड़क पर लगाया था। पुलिस को वहां गुजरते देख नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर दिया।

ये भी देखें-

बाद में एनआईए (NIA) ने इस केस को टेकओवर कर लिया और अब एजेंसी इस केस की जांच कर रही है। जांच के लिए एनआइए नक्सली रामराई हांसदा की वॉयस सैंपल लेना चाहती है। वॉयस सैंपल के आधार पर एनआइए को इस केस को सुलझाने में मदद मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें